यूपी में आकाशीय बिजली से 13 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

लखनऊ। प्रदेश में मंगलवार को आकाशीय बिजली से हुई जनहानि और वन्य जीव द्वन्द्व से एक और बोरबेल में गिरने से हुई मौत के बाद पीड़ित परिवार को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश राहत विभाग ने जिलाधिकारियों को दिए हैं।
ये भी पढ़ें- जियो ने लॉन्च किए नए क्रिकेट प्लान्स, घर बैठे ऐसे देखें आईपीएल
राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया​ कि मंगलवार को जनपद कुशीनगर में दो, जौनपुर में एक, कौशाम्बी में तीन, गाजीपुर में चार, चंदौली में एक, चित्रकूट में दो लोगों की आकाशीय बिजली से मौत हुई है। वहीं, लखीमपुर खीरी में वन्य जीव द्वन्द से एक और कासगंज में बोरबेल गिरने से एक लोगों की मौत हुई है। इस घटना के बाद राहत विभाग ने जिले के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द चार-चार लाख रुपये की सहायता दी जाये।
ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने सुदर्शन टीवी के शो यूपीएससी जिहाद पर लगाई रोक
उन्होंने बताया कि प्रदेश में बाढ़ की वजह से लखीमपुर खीरी, सीतापुर और आजमगढ़ के कुल आठ गांव प्रभावित हुए हैं। ग्रामीणों की मदद के लिए वहां पर एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम मौजूद है।
राहत आयुक्त ने कहा कि 24 घंटे संचालित एकीकृत आपदा नियंत्रण केन्द्र द्वारा निरंतर जनपदों से संपर्क स्थापित किया जाता रहता है ताकि किसी भी आपात स्थिति में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित किया जा सकें।
The post यूपी में आकाशीय बिजली से 13 लोगों की मौत, मचा हड़कंप appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button