मोदी के नोटबंदी के महाफैसले पर फिदा दुनिया; बिल गेट्स बोले-‘सलाम इंडिया’

जी हाँ!! पीएम मोदी के नोटबंदी के महाफैसले पर फिदा दुनिया; बिल गेट्स बोले-‘सलाम इंडिया’…. हिंदुस्तान के पीएम मोदी ने जबसे 500 और 1000 के नोट पर बैन लगाया है। तब से भारत में तो उनकी तारीफों के पुल बांधे ही जा रहे हैं, लेकिन दुनिया भी अब उनके इस फैसले की तारीफ करने से नहीं चूक रही। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स यानी बिल गेट्स ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की तारीफ की है और कहा है कि मोदी के इस फैसले से हिंदुस्तान लगातार तरक्की के रास्ते पर आगे ही बढ़ता जाएगा। इसके अलावा भी बिल गेट्स ने कई बातें कही हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। लेकिन ुससे पहले आपको बता दें कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर की देर शाम को देश की जनता के नाम संदेश दिया था और कहा था कि 8 नवंबर रात से ही देशभर में 500 और 1000 के नोट पर बैन लगाया जाएगा।

मोदी के नोटबंदी के महाफैसले पर फिदा दुनिया; बिल गेट्स बोले-'सलाम इंडिया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये कदम खोखली होती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए लिया था और इसके बाद तो देशभर मे मानों हड़कंप मच गया था। काले धन पर मोदी की इस सर्जिकल स्ट्राइक से सबसे बड़ा नुकसान उन लोगों को हुआ है, जिन्होंने अपने घर में करोड़ों और खबरों की राशि में काला धन छिपाया हुआ था। मोदी के इस फैसले के बाद से देशभर में उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। दूसरी तरफ एक खेमा ऐसा भी है जो इस फैसले का विरोध कर रहा है। लेकिन इस बीच दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने दावा कर दिया है कि इस फैसले के बाद से भारत की अर्थव्यवस्था में चार चांद लग जाएंगे। जी हां माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापर बिल गेंट्स ने कहा है कि मोदी के इस फैसले के बाद से भारत कैशलेस अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बिल गेट्स ने कहा है कि नोटबंदी का फैसला कई मायनों में बेहद अहम है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे शेडो इकनॉमी को खत्म करने में काफी मदद मिल सकती है। भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और अर्थव्यवस्था को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए उन्होंने मोदी के इस फैसले की काफी तारीफ की है। दरअसल दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स नीति आयोग की तरफ से आयोजित ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के लेक्चर की दूसरी सीरीज में हिस्सा लेने के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने 500 और 1000 के नोट पर बैन लगाने के फैसले को एकदम सही ठहराते हुए कहा कि इससे हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लगातार रफ्तार मिलती  रहेगी। इसके अलावा भी बिल गेट्स ने और भी बातें कही हैं।

इसके अलावा बिल गेंट्स ने कई अहम मुद्दों पर भी बात की और तकनीति को सबसे ज्यादा ताकतवर बताते हुए कहा कि वो आज के वक्त में तकनीकि पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि तकनीति को ताकत तभी मिलती ह, जब इसे इस्तेमाल करने वाले बेहद मजबूत हों। पीएम मोदी के फऐसले को लेकर उन्होंने कहा है कि भारत जिस तरह की कोशिशें कर रहा है, वैसा दुनिय के किसी भी मुल्क ने नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि आने वाले वक्त में भारत एक मजबूत अर्थव्यवस्था के तौर पर उभरेगा। इसके साथ ही बिल गेट्स ने कहा है कि अभी भारत के सामने बहुत चुनौतियां है और अगर इन चुनौतियों से भारत पार पाता है तो आने वाला वक्त सिर्फ हिंदुस्तान के ही नाम होगा।

Back to top button