मॉर्गन की तूफानी पारी से पहले टी20 में इंग्लैंड को दिलाई आसान जीत

कानपुर। कप्तान इयोन मॉर्गन की तूफानी फिफ्टी (51) की मदद से इंग्लैंड ने गुरुवार को पहले टी20 मैच में भारत पर 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की। भारत के 147/7 के जवाब में इंग्लैंड ने 11 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दूसरा मैच नागपुर में 29 जनवरी को खेला जाएगा। मॉर्गन की तूफानी पारी से पहले टी20 में इंग्लैंड को दिलाई आसान जीत

लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड को सैम बिलिंग्स और जेसन रॉय ने तेज शुरुआत दिलाई। चहल ने अपने पहले ही अोवर में इन दोनों को चलता किया। जेसन रॉय (19) चहल की गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे। उन्होंने इसी अोवर में बिलिंग्स को बोल्ड किया। बिलिंग्स ने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाए। इसके बाद मॉर्गन ने तूफानी पारी खेली। वे 38 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने रसूल की गेंद पर लांग ऑफ पर रैना को कैच थमाया। उन्होंने रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। इसके बाद जो रूट (46 नाबाद) ने बेन स्टोक्स (2 नाबाद) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

तिरंगा लगाकर इंग्लैंड के छक्के छुड़ाने कानपुर के मैदान में उतरेगी ‘विराट’ सेना

इसके पूर्व इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन केएल राहुल मात्र 8 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद को हवा में खेलकर आदिल रशीद को कैच दे बैठे। मोईन ने भारत को करारा झटका दिया जब उन्होंने कप्तान कोहली (29) को कप्तान मॉर्गन के हाथों झिलवाया। युवराज 12 रन बनाने के बाद लियाम प्लंकैट की गेंद पर फाइन लेग पर रशीद द्वारा लपके गए।

रैना अपने घरेलू मैदान में फॉर्म में नजर आ रहे थे। उन्होंने स्टोक्स की गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली गेंद पर वे ज्यादा शफल कर गए और पैरों के पीछे से बोल्ड हुए। उन्होंने 34 रन बनाए। मोईन ने अगले ही अोवर में मनीष पांडे (3) को एलबीडब्ल्यू किया। हार्दिक पांड्‍या के साथ प्रभावित करने का मौका था, लेकिन वे मात्र 9 रन बनाकर टाइमल मिल्स के पहले शिकार बने। परवेज रसूल अंतिम अोवर में 5 रन बनाकर रन आउट हुए। महेंद्रसिंह धोनी ने किला लड़ाने की कोशिश की, लेकिन वे टीम को बडे स्कोर तक नहीं पहुंंचा पाए। वे 36 और जसप्रीत बुमराह बगैर खाता खोले नाबाद रहे।

 

Back to top button