बड़ी खबर: मात्र 71 रुपए में खरीदे इस शहर में घर, पूरी खबर पढ़कर खुशी से हो जाओगे पागल

दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक देश में करीब 71 रुपए यानी एक डॉलर में घर बिक रहे हैं. क्या आप खरीदेंगे? ये शहर प्राकृतिक तौर पर अत्यंत सुंदर है. यहां करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसे घर हैं जिसे यहां का प्रशासन मात्र 71 रुपए में बेचने को तैयार है.

इस शहर में रहते हैं सिर्फ 3800 लोग
 
इस शहर में अब सिर्फ 3800 लोग ही बचे हैं. ज्यादातर लोग बुजुर्ग हैं. लेकिन बेहद ही सक्रिय, ऊर्जावान और खुशमिजाज. यहां के युवा नौकरियों के चक्कर में दूसरे शहरों या देशों में चले गए हैं.

बर्फ से लदे पहाड़ और खूबसूरत घाटियों से घिरा है शहर

इस शहर के चारों तरफ खूबसूरत पहाड़ हैं. सर्दियों में यह पूरी तरह से बर्फ से ढंक जाता है. गर्मियों में यहां की घाटियों में रंग-बिरंगे फूल उग आते हैं. यहां कोई प्रदूषण नहीं है. बेहद साफ-सुथरी हवा है. लोग बीमार भी कम पड़ते हैं.

इसरो का बड़ा मिशन, मार्च तक 13 और लॉन्चिंग दुश्मनो की करेगा निगरानी

आखिर क्यों बिक रहे हैं घर इतने सस्ते में?

यहां के सांस्कृतिक काउंसिलर एंजेला कैनिज्जारो ने बताया कि 40 साल पहले यहां करीब 8000 से ज्यादा लोग रहते थे. लेकिन अब सिर्फ 3800 लोग ही बचे हैं. क्योंकि ज्यादातर युवा रोजगार के चक्कर में शहर से बाहर चले गए हैं. अब सिर्फ इनके माता-पिता यहां रहते हैं. लोगों के घर खाली हैं. इसलिए ये लोग इतने सस्ते में घर बेच रहे हैं.

कहां हैं ये खूबसूरत शहर?

इस शहर का नाम है बिवोना. यह इटली के सिसली में है. यहां के लोग चाहते हैं कि जब यहां बाहरी लोग आकर रहेंगे तो उन्हें यहां की संस्कृति और धरोहर के बारे में पता चलेगा. वे हमारी संस्कृति और धरोहरों को बचाने में मदद करेंगे. साथ ही शहर फिर से गुलजार हो जाएगा.

 

Back to top button