महाराष्ट्र में किराये पर रहते है तो जान ले ये जरुरी बात

न्यूज़ डेस्क

मुंबई। कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में बिगड़ते हालात के बीच राज्य आवास विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि मकान मालिकों को कम से कम 3 महीने के लिए किराए के संग्रह को स्थगित करने के निर्देश जारी करता है।

इस अवधि के दौरान, किसी भी किरायेदार को किराए का भुगतान नहीं करने के कारण उसको घर से बेदखल किए जाने पर राज्य सरकार की ओर से कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कार्यालय ने भी इस आदेश को जारी किया है।

ये भी पढ़े: पोलैंड में छाते लेकर घर से क्यों निकल रही हैं महिलाएं

संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र नंबर वन

महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के मामले में न सिर्फ देश में नंबर वन है बल्कि इकलौता राज्य है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार से ज्यादा है। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 3699 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 3205 केस एक्टिव हैं और 300 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 194 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़े: रमजान में घरों पर ही पढ़ें तरावीह

दिल्ली में भी बढ़ रहे हैं मामलें

दूसरी तरफ दिल्ली में भी कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 1729 मामलों में 1640 एक्टिव केस हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 38 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 51 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1462 हो गई है। इनमें से से 1267 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 15 की मौत भी हो चुकी है और 180 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।

ये भी पढ़े: तो क्या चीन की लैब से आया है कोविड 19?

अब तक 452 लोगों की मौत

दुनियाभर में कहर ढा रही कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी भारत में भी तेजी से अपने पैर पसारती जा रही है और देश में इससे संक्रमितों की संख्या 13 हजार पार कर गई है। देश में खतरनाक कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी से अब तक 437 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 13835 हो गई है। इस खतरनाक बीमारी से 1767 लोग ठीक भी हो चुके हैं। गुरुवार तक भारत में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या 12759 थी।

ये भी पढ़े: अनुष्का ने विराट के लिए बनाया ये फनी वीडियो

Back to top button