भोपाल सीट को लेकर दिग्विजय के खिलाफ शिवराज को लड़ाने के पक्ष में सांसद

लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मियां मध्य प्रदेश में भी पूरे शबाब पर है. भोपाल सीट को लेकर बीजेपी में घमासान जारी है. बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसी कड़ी में भोपाल से बीजेपी सांसद आलोक संजर ने उम्मीदवार को लेकर बयान दिया है. उन्होंने दिग्विजय के सामने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम की वकालत की है.भोपाल सीट को लेकर दिग्विजय के खिलाफ शिवराज को लड़ाने के पक्ष में सांसद

दरअसल, अलोक संजर ने कहा कि मैंने कभी अपने नाम के बारे में चिंता नहीं की. मेरे सामने कमल है. बीजेपी चुनाव जीतेगी. दिग्विजय सिंह को कमल हराएगा. शिवराज सिंह चौहान जन जन के नेता हैं, मामा हैं. वो राजनीति के उच्च शिखर पर हैं. उनका आना हम सबका सौभाग्य होगा. हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन जो भी फ़ैसला करे लेकिन मेरी नजर में शिवराज सिंह चौहान सर्वोपरि हैं.

बता दें कि भोपाल सीट पर बीजेपी के कई नेताओं का नाम चल रहा है. इससे पहले अलोक संजर ने बयान दिया था कि मैं भोपाल से चुनाव लड़ूंगा या नहीं इस बात का मुझे पता नहीं, लेकिन पार्टी जिसको भी टिकट देगी उसका समर्थन करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी, लेकिन दिग्विजय ने पहले जो प्रदेश में किया उन्हें उसका भय है.

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट पर इस बार कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है. भोपाल बीजेपी का गढ़ है. इसलिए भोपाल से चुनाव लड़ना एक बड़ी चुनौती भी है. 1989 के बाद से बीजेपी के अभेद गढ़ को तोड़ने के लिए ही कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह जैसे कई दिग्गज नेता को यहां से मैदान में उतारा है. लेकिन सफलता नहीं मिली.

 

Back to top button