भारत का ‘काला चिट्ठा’ दोस्तों को सौंपते हुए पाकिस्तान ने दी भारत को खूनी चेतावनी

भारत का काला चिट्ठा दोस्तों को सौंपते हुए पाकिस्तान ने दी भारत को खूनी चेतावनी…. भारत की तरफ से लगातर मुंह की खाने से तिलमिलाए पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। ख्वाजा आसिफ ने धमकी देते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान से लड़ाई लेना भारी पड़ेगा। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान हर कार्रवाई का जवाब देगा। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान अपने एक जवान के बदले भारत के तीन सैनिकों को मारेगा।

भारत का ‘काला चिट्ठा’ दोस्तों को सौंपते हुए पाकिस्तान ने दी भारत को खूनी चेतावनी

इतना ही नहीं सीमा पर अशांति का जिक्र करते हुए उन्होंने भारत की केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य में होने वाले चुनाव में फायदा लेने के लिए ऐसा किया जा रहा है। आसिफ ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भारत है और पाकिस्तान के पास इसके पुख्ता सबूत भी हैं। आसिफ ने कहा कि हम लोगों ने यूएन और बाकी कई देशों को डोजियर भेज दिए हैं, जिनमें साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भारत का हाथ है। इस बात का जिक्र आसिफ ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान किया।

पाक-चीन इकोनॉमिक कॉरिडोर से डरता है भारत

आसिफ ने कहा कि भारत नहीं चाहता कि पाक-चीन इकोनॉमिक कॉरिडोर बने, क्योंकि भारत डरता है कि वह पाकिस्तान के लिए गेम चेंजर की तरह होगा। आसिफ ने कहा कि भले ही पाकिस्तान की वित्त स्थिति भारत से कमजोर हो लेकिन सीपीईसी के पूरा होने के बाद वह बेहतर हो जाएगी।

गौरतलब है कि कश्मीर के उरी में हुए हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खटास है। आतंकियों से बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारत ने POK में छिपकर ट्रेनिंग ले रहे आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचाया था। यही वजह है कि पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। हालांकि, उसने कभी नहीं माना कि भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। इसी वजह से जम्मू-कश्मीर सीमा पर तनाव है।

Back to top button