बड़ी खुशखबरी: नए साल में दिल्लीवासियों को मिलेगा सेवन वंडर्स पार्क का तोहफा

मेटलिक स्क्रैप (कबाड़) से तैयार दुनिया के सात अजूबे की बेहतरीन कलाकृतियां जल्द ही दिल्ली के लिए सबसे बड़ा आकर्षण केंद्र होगा। सराय काले खान स्थित राजीव गांधी स्मृति वन में सेवन वंडर्स पार्क को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

150 टन स्क्रैप से तैयार किए जा रहे इस पार्क में निर्मित ताजमहल, एफिल टावर, स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी सहित सभी सात बेहतरीन कलाकृतियों को तैयार करने में करीब 150 टन स्क्रैप का इस्तेमाल किया गया है। नए साल में इस पार्क की शुरुआत की जा रही है।  

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के निदेशक, बागवानी डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि इस पार्क में दुनिया के सभी अजूबे को जीवंत रूप में पेश किया जाएगा। रात के वक्त इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां खास तरह की लाइटिंग का भी इंतजाम होगा।

करीब सात एकड़ में तैयार किया जाने वाला पार्क देश का पहला ऐसा पार्क होगा, जहां कबाड़ से दुनिया के सात अजूबे बनाए जा रहे हैं। इसके लिए देश की चुनिंदा एजेंसियों की मदद ली गई हैं ताकि 2019 की शुरुआत में दिल्ली वासियों सहित देश विदेश से आने वाले पर्यटकों के लिए यह आकर्षण केंद्र बन सके।
कलाकृतियों की ऊंचाई 25 से 65 फुट तक की है जिन्हें तैयार करने में कला के माहिर जुटे हुए हैं ताकि इस पार्क में दुनिया के सात आकर्षण एक साथ देखने का लोगों को मौका मिल सके। 
Back to top button