बड़ी खबर: पिछले 48 घंटों में दो करोड़ से ज्यादा पकड़ा गया कालाधन

नोटबंदी के बाद से देश में लगातार काला कैश बरामद हो रहा है. पिछले 48 घंटे में दो करोड़ से ज्यादा का कैश पकड़ा गया है. राजस्तान, उत्तराखंड, तमिलनाडु, मेघालय. कोई जगह ऐसी नहीं है, जहां काले धन के खिलाड़ी मौजूद ना हों.

बिग ब्रेकिंग: भारत में जल्द 10 से 15 रुपए में बिकेगा पेट्रोलराजस्थान के जोधपुर में 35 लाख 30 हजार बरामद-

मूंगफली लेकर जा रहे एक ट्रक से जोधपुर पुलिस ने 35 लाख 30 हजार रुपये की नकदी बरामद की है. इनमें 24 लाख के 2000 रुपये के नए नोट भी शामिल हैं. कैश लेकर जा रहे ट्रक ड्राइवर और उसके साथी को हिरासत में ले लिया गया हैं!

काले धन की धरपकड़ जारी, पिछले 48 घंटों में दो करोड़ से ज्यादा काला कैश बरामद-

नोटबंदी के बाद से देश में लगातार काला कैश बरामद हो रहा है. पिछले 48 घंटे में दो करोड़ से ज्यादा का कैश पकड़ा गया है. राजस्तान, उत्तराखंड, तमिलनाडु, मेघालय. कोई जगह ऐसी नहीं है, जहां काले धन के खिलाड़ी मौजूद ना हों.

राजस्थान के जोधपुर में 35 लाख 30 हजार बरामद-

मूंगफली लेकर जा रहे एक ट्रक से जोधपुर पुलिस ने 35 लाख 30 हजार रुपये की नकदी बरामद की है. इनमें 24 लाख के 2000 रुपये के नए नोट भी शामिल हैं. कैश लेकर जा रहे ट्रक ड्राइवर और उसके साथी को हिरासत में ले लिया गया है.

उत्तराखंड के सितारगंज में नौ लाख की नई करेंसी बरामद-

उत्तराखंड के सितारागंज में जब पुलिस ने एक स्विफ्ट डिजायर कार की चेकिंग की तो करीब 9 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद हुई. ये सभी दो हजार के नोट में थी. पेशे से प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र से जब कैश के बारे में पूछताछ की गई तो वो सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे पाया.

उत्तराखंड के हरिद्वार में 3 लाख 75 हजार बहाने का आरोप-

काला धन छिपाने के लिए लोग अलग-अलग तरीकों का सहारा ले रहे हैं ताकि पुलिस की नजरों से बच सकें. हरिद्वार पुलिस ने गंगा नदी में 3 लाख 75 हजार रुपये बहाने के आरोप में एक ऐसे ही युवक को गिरफ्तार किया है.

मेघालय के तुरा में 29 लाख के साथ दो गिरफ्तार-

मेघालय के तुरा इलाके से बीएसएफ के जवानों ने 29 लाख रुपये के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें दो हजार और पांच सौ के नए नोट भी शामिल हैं. ये पैसा किसी कोयला कारोबारी का बताया जा रहा है.

तमिलनाडु के चेन्नई में 30 लाख की नई करेंसी जब्त-

काले धन के मामले में कुछ बड़े नाम भी हैं जिनके पास से काली कमाई जब्त की गई है. इसमें तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव शामिल हैं. आयकर विभाग ने उनके अन्ना नगर के घर पर छापा मारा और 30 लाख रुपये की नई करेंसी जब्त की. वहीं, पांच किलो सोना भी बरामद हुआ है.

 

Back to top button