बड़ी खबर: पहलवान योगेश्वर दत्त बीजेपी में हो सकते है शामिल

ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है, ऐसे में अगर पहलवान योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल होंगे तो इससे बीजेपी को सियासी फायदा हो सकता है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने हरियाणा की 90 में से 75 सीटें जीतने का  लक्ष्य सामने रखा है. बीजेपी के केंद्रीय नेताओं ने राज्य के सभी जिलों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठकें भी की हैं. ऐसे में योगेश्वर दत्त के समर्थन से बीजेपी को बड़ा सियासी फायदा हो सकता है. हरियाणा के युवाओं में योगेश्वर दत्त काफी लोकप्रिय हैं.

तुरंत करें Aadhaar को PAN कार्ड से लिंक, वरना हो जायेगा बड़ा नुकसान

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 29 सितंबर को होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हो सकती है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा, शिवराज चौहान, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, संगठन मंत्री बीएल संतोष मौजूद रहेंगे.

बता दें कि हरियाणा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपने 22 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है और बाकी के बचे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी जल्द ही करने वाली है. इसके अलावा कांग्रेस भी हरियाणा चुनाव से पहले लोगों में अपनी अपनी बातों को और राज्य सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाने के लिए पुरजोर कोशिश में लगी हुई है.

बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे. वहीं, 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को खत्म होगा. चुनाव के मद्देनजर आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा और राजस्व सेवा सहित अन्य केन्द्रीय सेवाओं के लगभग 500 अधिकारियों को बतौर पर्यवेक्षक तैनात किया गया है.

Back to top button