बड़ा खुलासा: मध्यप्रदेश में संघ कार्यकर्ता ने रची थी खुद की हत्या की साजिश

मध्यप्रदेश के रतलाम में आरएसएस कार्यकर्ता की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने हैरतअंगेज खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार हत्यारा खुद संघ कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार है और उसने ही बीमा राशि लेने के लिए अपने नौकर को मौत के घाट उतार दिया था।

बता दें कि 23 जनवरी को रतलाम जिले के कमेड़ गांव के एक खेत में एक शव मिला था। इसे संघ के पदाधिकारी रहे हिम्मत पाटीदार का बताया गया था। लेकिन पांच दिन की तफ्तीश के बाद सोमवार को पुलिस ने खुलासा किया कि उक्त शव पाटीदार का नहीं, बल्कि उसके नौकर मदन मालवीय का है।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि 23 जनवरी को कमेड़ में मृतक के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि उसके बेटे हिम्मत पाटीदार की हत्या कर चेहरा जला दिया गया है। मामले में प्रारंभिक रूप से परिजनों ने मृतक की पहचान कपड़ों, सामान के आधार पर हिम्मत के रूप में की थी, लेकिन जब जांच आगे बढ़ी तो यह बात पुलिस के सामने आई कि हिम्मत के खेत पर काम करने वाला मदन भी गायब है।

असल में हिम्मत ने उधारी चुकाने की खातिर 20 लाख के बीमे की राशि लेने के लिए खुद ही साजिश रची थी। मदन की हत्या के बाद हिम्मत ने उसके शव को अपने कपड़े पहना दिए थे और अपना कुछ सामान आस-पास बिखेर दिया था। इस घटना के बाद चूंकि मदन भी लापता था, लिहाजा पुलिस मदन को हत्यारा मानकर जांच कर रही थी। लेकिन जांच आगे बढ़ने पर खुलासा हुआ कि 23 जनवरी को शव मदन का था। पुलिस अब हिम्मत पाटीदार पर 10 हजार का ईनाम घोषित कर उसकी तलाश कर रही है।
बहरहाल, हत्याकांड का खुलासा होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने भाजपाइयों को संयम से और सोच-समझकर बयान देने की नसीहत दी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हत्या के आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट से साफ हो गया है कि शव हिम्मत पाटीदार के नौकर मदन का है। मदन की हत्या के आरोप में हिम्मत की तलाश की जा रही है। 
Back to top button