बॉलीवुड के ये सुपरस्टार कर चुके है फिल्मो में अपनी ही बहन के साथ रोमांस…

बॉलीवुड में रिश्तों की कहानी थोड़ी अजब है। बॉलीवुड के स्टार्स के ऑफ-स्क्रीन रिश्ते चाहे जैसे भी हों लेकिन ऑन-स्क्रीन किरदारों के रिश्ते थोड़े उलझे हुए होते हैं। जहाँ ज़्यादातर फ़िल्में रोमांटिक रिश्तों के बारे में होती हैं वहीं कभी-कभी उनके रिश्ते एक दूसरे के साथ बदल जाते हैं और हमें अजीब लगने लगता है।अब इन्हीं एक्टर्स को देख लीजिये, जिन्होंने एक फिल्म में प्रेमियों की भूमिका निभाई तो दूसरे में एक-दूसरे के बहन-भाई बन गए।बॉलीवुड के ये सुपरस्टार कर चुके है फिल्मो में अपनी ही बहन के साथ रोमांस...

खैर एक्टर्स होने की वजह से ये उनके काम का हिस्सा है, लेकिन कई बार उनका रोमांटिक रूप इतना अच्छा होता है कि उन्हें भाई-बहन के रूप में देखना थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन फिर भी हमने उनपर पूरा भरोसा किया और उन्हें अपने रोल में पसंद भी किया। आइये आपको बताएं ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में जिन्होंने एक फिल्म में साथ रोमांस किया और दूसरे में बहन-भाई बन गये

1.रणवीर सिंह –प्रियंका चोपड़ा

गुंडे (2014) और बाजीराव-मस्तानी (2015) जैसी फिल्मों में कपल बनकर रोमांस करने वाले रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने जोया अख्तर की मल्टी स्टारर फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में एक भाई-बहन का रोल किया था। वैसे चाहे भाई-बहन हो या प्रेमी-प्रेमिका दोनों की केमिस्ट्री फिल्मी पर्दे पर हिट रही है।

2.दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल

दीपिका की डेब्यू फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में अर्जुन उनके पति बने थे तो वहीं फिल्म ‘हाउसफुल’ में इन दोनों ने भाई-बहन की भूमिका निभाई।

3.असिन और अभिषेक बच्चन

रोहित शेट्टी की फिल्म बोल बच्चन (2012) में असिन ने अभिषेक बच्चन की बहन का रोल किया था और अजय देवगन से रोमांस फरमाया था, जबकि ऑल इज वेल (2015) में दोनों रोमांस फरमाते नजर आए.

4.शाहरुख़ खान –ऐश्वर्या राय

शाहरुख खान को बॉलीवुड का ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहा जाता है। अपने करियर के टॉप में शायद ही कोई अभिनेत्री शाहरुख की बहन का रोल निभाना पसंद करे। लेकिन साल 2000 में आई फिल्म ‘जोश’ में ऐश्वर्या राय ने शाहरुख के बहन की भूमिका निभाई। इसके बाद दोनों ने ‘देवदास’ में प्रेमी-प्रेमिका का किरदार भी निभाया।

5.सलमान खान –नीलम

उनकी फिल्म ‘एक लड़का एक लड़की’ में सलमान और नीलम ने रोमांटिक कपल की भूमिका निभाई थी, लेकिन ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कमाल नहीं लार पाई। फिर फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में ये दोनों भाई-बहन बन कर साथ आये और छा गये।

6.अमिताभ बच्चन –हेमा मालिनी

एक रोमांटिक कपल के तौर पर इन दोनों ने कई फ़िल्में जैसे ‘नसीब’, ‘देश प्रेमी’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘नास्तिक’, बागबान’, ‘बाबुल’ और ‘वीर ज़ारा’ की है लेकिन 1973 में आई फिल्म ‘गहरी चाल’ में अमिताभ ने हेमा के बड़े भाई का किरदार निभाया था।

7.तुषार कपूर –करीना कपूर

तुषार कपूर ने करीना के अपोजिट फिल्म ‘मुझे कुछ कहना’ (2001) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। साल 2008 में रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल-रिटर्न्स’ में दोनों सितारों ने भाई-बहन का किरदार निभाकर लोगों को खूब हंसाया था।

8.जीनत अमान और देव आनंद

बॉलीवुड की यह जोड़ी हरे रामा हरे कृष्णा (1971) में भाई-बहन के किरदार में नजर आई थी। इसके बाद हीरा-पन्ना जैसी तमाम हिट फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी को दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद किया।

Back to top button