बेहद खास तरीके से बनाई गई हैं मुकेश अंबानी की यह वैनिटी वैन, कीमत और खासियत दोनों बेमिसाल

यह वैनिटी वैन देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताई है। आइये हम आपको इस वैन की क्या खासियतों के बारे में बताते हैं। वहीं एक बेडरूम में केवल बेड ही है। एंटरटेनमेंट के लिए इसमें 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी लगाया गया है। वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम बनाए गए हैं। एक बेडरूम में बेड के साथ-साथ सोफा भी लगाया गया है।

 अगर चलते-चलते कोई मीटिंग करनी है या कुछ डिस्कसन करना है तो इस काम के लिए इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी बनाया गया है। अगर बारिश के दौरान वैन की छत पर जाकर बैठना हो तो उसके लिए भी सुविधा दी गई है। वैन की छत पर बैठने की ऐसी जगह बनाई गई है जहां बैठकर हल्की बारिश में नहीं  भीगेंगे। कभी अगर छोटी-मोटी पार्टी करनी हो तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है। और वहां पर बैठ कर आराम करने की भी सुविधा है।

वैन में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। यह वैनिटी वैन पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ है। इस वैन पर आग और गोली का कोई असर नहीं होगा। वैन में वीडियो सर्विलांस और जीपीएस की सुविधा भी दी गई है। वैन में एक फायर प्रूफ किचन सिस्टम के साथ एक फ्रिज भी दिया गया है। इस वैन का स्टीयरिंग सिस्टम पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। खबरों के मुताबिक इस वैन के रजिस्ट्रेशन के लिए आरटीओ में 1.82 करोड़ रुपये की फीस जमा की गई थी।

गजब की शादी, बारातियों का किया अनोखा स्वागत तो लौटा दिए दहेज़ और बोलें…

यह वैन मुकेश अंबानी की है इसकी कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम बनाए गए हैं। इसके अलावा इसमें एक मीटिंग रूम भी बनाया गया है।खबरों के मुताबिक वैनिटी वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम  इतना तगड़ा है कि यह वैन को सिर्फ 22 सेकेंड में ठंडा कर सकता है।

Back to top button