बेटे की ओपन हार्ट सर्जरी के बाद छाती पर बना निशान, तो पिता ने किए ऐसा काम दुनिया के किया सलाम…

पिता अपने बच्चों के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। छह साल के एक बच्चे की जान बचाने के लिए उसकी ओपन हार्ट सर्जरी की गई। दरअसल, उसकी मेजर ब्लड वेसल को चौड़ा करने के लिए उसका ऑपरेशन किया गया था। इसकी वजह से जोई वाट्स की छाती पर छह इंच लंबा एक निशान बन गया। बच्चा इसे देखकर असहज न हो जाए, इसलिए बिंदास पिता मार्टिन ने अपनी छाती में भी वैसा ही टैटू बनवा लिया।

मार्टिन ने काह कि उन्होंने भी अपनी छाती में बच्चे की सर्जरी के बाद बने निशान के जैसा ही टैटू बनवाने का फैसला किया, ताकि उसे अपने निशान को देखकर शर्मिंदगी न महसूस हो। जोई के भाई हर्ले को भी इसी तरह की दिल की बीमारी है, जिसे सुपरवालुलर ओर्टिक स्टेनोसिस (supravalvular aortic stenosis) कहा जाता है। हालांकि, हर्ले की उम्र के बारे में नहीं बताया गया है।

पाकिस्तान को अमेरिका ने दी सलाह, पहले धार्मिक स्वतंत्रता की तरह कदम उठाओ और…

जोई की मां लीनी ने कहा कि इन सभी योद्धाओं को अपने निशानों पर गर्व होना चाहिए। हमारे छोटा लड़के हार्ले की भी निकट भविष्य में सर्जरी होगी। हमारे लिए यह जागरूकता फैलाने का मौका है। इससे शायद कुछ और लोग प्रोत्साहित होंगे और वे फंड रेज करने में मदद करेंगे। एसवीएएस एक जन्मजात विकार है, जो हृदय से रक्त को शरीर के बाकी हिस्सों तक ले जाने वाली बड़ी धमनी को सकरा कर देता है।

यूएस नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के अनुसार, यह विकार दुनिया भर में लगभग 20,000 नवजात शिशुओं में से किसी एक को होता है। जोई का चार सप्ताह पहले लीड्स चिल्ड्रन अस्पताल में ऑपरेशन हुआ है। मार्टिन ने चिल्ड्रन्स हार्ट सर्जरी फंड (CHSF) द्वारा चलाए जा रहे एक अभियान के लिए जॉय के बगल में खड़े होकर अपनी एक तस्वीर साझा की।

स्कारसेल्फी जन्मजात हृदय विकार के रोगियों के साथ सेलिब्रेट करता है और उन्हें अपने निशान की तस्वीरें साझा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। सीएचएसएफ को उम्मीद है कि इस अभियान से दिल की बीमारियों से ग्रस्त लोगों की दुर्दशा के बारे में दूसरों को जागरुकता मिलेगी, वे प्रोत्साहित होंगे और दूसरों को प्रोत्साहित करने में मदद करेंगे।

Back to top button