बीच सड़क बच्चों की तरह लड़े यूपी 100 के सिपाही, वजह थी बेहद अजीब…

बिठूर में यूपी 100 की पीआरवी (पुलिस रेस्पांस व्हीकल) के तीन सिपाही बीच सड़क पर बच्चों की तरह आपस में लड़ गए। सड़क पर खड़ी पीआरवी और किनारे पर सिपाहियों के बीच गुत्थमगुत्था देखकर वाहन सवार रुक गए और तमाशा देखने वालों की भीड़ लग गई।

इसके बाद सिपाही आपस में लड़ते रहे। कुछ लोगों ने सिपाहियों की लड़ाई का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामला जब एसपी यूपी 100 तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल दोनों सिपाहियों को रिजर्व में लाइन भेजकर जांच शुरू कराई है। जब दोनों सिपाहियों ने लडऩे की वजह बताई तो सुनने वाले भी मन ही मन हंस पड़े।

सहारनपुर: गोबर फेंकने के विवाद में पत्रकार व उनके भाई की हत्या

सिपाहियों की गुत्थमगुत्था देख ठिठके राहगीर

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को यूपी 100 की पीआरवी 428 बिठूर रोड पर भ्रमण पर थी। उसमें सिपाही राजेश, सुनील और एक हेड कांस्टेबिल तैनात थे। रास्ते में अचानक राजेश व सुनील के बीच विवाद हो गया और गाड़ी से उतरकर दोनों आपस में लडऩे लगे। सिपाहियों के बीच सड़क पर गुत्थमगुत्था देखकर राहगीर भी ठिठक गए। इसके बाद लोगों ने मोबाइल फोन में वीडियो बनाना शुरू कर दिया। यह देख हेड कांस्टेबिल गाड़ी से उतरे और दोनों सिपाहियों को अलग करने की कोशिश करने लगे। सिपाहियों का धक्का लगने से वह खंती में जा गिरे। काफी देर प्रयास के बाद हेड कांस्टेबिल ने दोनों को शांत कराया। रविवार सुबह घटना का वीडियो वायरल होते ही महकमे में खलबली मच गई।

सामने आई ये वजह

मामला जब उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो पूछताछ शुरू हुई। पुलिस अफसरों की मानें तो दोनो सिपाहियों के बीच पीआरवी गाड़ी की अगली सीट पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था। आगे की सीट पर बैठने को लेकर दोनों के बीच हाथापाई हो गई, जिन्हें बाद में शांत करा दिया गया। एसपी यूपी 100 राजेंद्र कुमार ने बताया कि वीडियो में दोनों सिपाही मारपीट करते हुए नजर आए हैं, दोनों को रिजर्व में भेजा गया है। उनके स्थान पर दो नए सिपाहियों को पीआरवी पर तैनात किया गया है। थाना प्रभारी की जांच रिपोर्ट आने पर दोनों सिपाहियों को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कराई जाएगी।

Back to top button