बिग़ ब्रेकिंग: आज शाम मोदी दे सकते हैं ये बड़ा आदेश, 2000 के नोट पर लगेगा बैन

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी 31 दिसंबर की शाम 7.30 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संदेश दे सकते हैं। इस बीच सोशल मीडिया में एक मेसेज वायरल हो रहा है। इस वायरल मेसेज में दावा किया जा रहा है कि 1 जनवरी से मार्केट से 2000 के नोट हटा दिए जाएंगे। वहीं इसकी जगह 1000 के नए नोट की वापसी होगी। 

ब्रेकिंग न्यूज़: मुलायम सिंह यादव की तबियत अचानक हुई खराब, मचा हडकंपमैसेज में आगे कहा गया है कि 30 दिसंबर के बाद आप दो हजार के सिर्फ 50 हजार रुपए तक जमा कर सकेंगे। ये इजाजत भी सिर्फ 10 दिनों के लिए ही होगी। इसके बाद पुराने नोट नहीं लिए जाएंगे।  मेसेज में कहा है कि 2000 के नोट का मकसद संगठित तरीके से कालेधन को सफेद करने वालों को पकड़ना था।

वायरल हो चुकी है एक हजार के नोट की फोटो-
इससे पहले सोशल मीडिया में वायरल नील रंग का 1000 का नोट वायरल हो चुका है। फोटो में हजार का नया नोट ग्रे और ब्लू कलर थीम में है और बीच में महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ दाहिनी तरफ नीचे अशोक की लाट थी। इस नोट पर भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। इस नोट पर भी वाटर मार्क और सिक्युरिटी थ्रेड बना हुआ है।
क्या है इस वायरल मैसेज का सच-
एक न्यूज चैनल से बातचीत में आरबीआई ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है।  इससे पहले भी आरबीआई ने एक हजार के नए नोट की फोटो पर सवाल उठाए थे।
एक हजार के नए नोट में कई मिसप्रिंट थी। वहीं आरबीआई ने ऐसा कोई भी नया नोट नहीं जारी कर रहा है।
Back to top button