बिहार के बाद यूपी की सियासत में आ सकता भूचाल, एनडीए में शामिल हो सकते हैं शिवपाल!

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हलकों में बड़े दिनो से एक अजीब सी खामोशी छाई थी। मानों जैसे तू्फान या किसी बवंडर के आने से पहले की शांति हो। हलचल से प्रतीत भी हो रहा है कि जल्द ही कोई सियासी तूफान उठ खड़ा होने वाला है। एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट ‘इंडिया टुडे’ ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश की सियासत में भी भूचाल आता दिख रहा है… 
बिहार के बाद यूपी की सियासत में आ सकता भूचाल, एनडीए में शामिल हो सकते हैं शिवपाल!
इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि समाजवादी पार्टी के दो और बसपा के एक विधायक के इस्तीफे के बाद अब सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव एनडीए में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इस बात से खुद शिवपाल सिंह यादव ने साफ इंकार किया है। उन्होंने ये कहा है कि ये प्रायोजित खबरें हैं।

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी के करीबी दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल,तो कांग्रेस ने थमा दी पूरी कमान

इंडिया टुडे ने अपने सूत्रों के हवाले से यह भी बताया है शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ विकल्पों को लेकर चर्चा भी की है। इंडिया टुडे ने सुत्रों के हवाले से यह भी लिखा है कि कोई एक ‘युवा यादव’ नीतीश कुमार की पार्टी जेडी-यू में शामिल हो सकता है और एनडीए का हिस्सा बन सकता है। साथ ही यह भी बताया है कि शिवपाल पहले ही कुछ जेडी-यू नेताओं के साथ इस संबंध में बातचीत कर चुके हैं।

अखिलेश यादव और मायावती

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के दो एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है जबकि एक अन्य एमएलसी मधुकर जेटली के इस्तीफे को लेकर भी अटकलें तेज हैं। जेटली शिवपाल खेमे के माने जाते हैं और आज दोनों के बीच मुलाकात भी हुई है।

इन इस्तीफों के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि बीजेपी राजनीति की नैतिकता को ताक पर रख कर अलोकतांत्रिक आचरण कर रही है। बीजेपी बिहार, गुजरात, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में जनप्रतिनिधियों पर दबाव बनाकर दलबदल करा रही है।

Back to top button