बारबाडोस में इंद्रदेव मेहरबान, केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम आएगा काम

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को भारतीय टीम और इंग्‍लैंड के बीच खेला गया था। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 68 रन से जीतकर फाइनल का टिकट कटाया था। दूसरे सेमीफाइनल में बारिश बाधा बनी थी। पहले टॉस में देरी हुई और फिर बीच में मैच को रोकना पड़ा। हालांकि, इसके बाद भी फैंस को 40 ओवर का मैच देखने को मिला।

अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह भिड़ंत बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर होगी। टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहने वाली दोनों ही टीमें खिताब से बस एक जीत दूर हैं। इस मैच पर भी बारिश का साया है। हालांकि, मैच के लिए रिजर्व डे है। अगर रिजर्व डे पर भी नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमें संयुक्‍त विजेता होंगी।

केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी बेहतरीन
बारबाडोस में भी फाइनल के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। हालांकि, चिंता करने की ज्‍यादा जरूरत नहीं है। बारिश होने के बाद रुक जाती है तो ग्राउंडमैन का काम बढ़ेगा, लेकिन मैच कुछ ही समय में शुरू हो जाएगा। केंसिंग्टन ओवल का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी बेहतरीन है। ऐसे में बारिश के बाद मुकाबला शुरू होने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है। बारिश थमने के कुछ मिनट बाद ही फिर से खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था। यहां भी बारिश रुकने के कुछ समय बाद ही मैच शुरू हो गया था।

बारबाडोस के मौसम का हाल
एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 29 जून को बारबाडोस में बादल छाए रहेंगे और तेज रफ्तार से हवा चलेगी। इतना ही नहीं कुछ देर बारिश होने की संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में दिन की शुरुआत में तूफान की संभावना भी जताई गई है। ऐसे में मुकाबला शुरू होने में देरी भी हो सकती है।

ICC की कोशिश रहेगी कि मैच को 29 जून को ही करा लिया जाए। किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए दोनों टीमों का 10-10 ओवर खेलना जरूरी है। फिर भी अगर बारिश या किसी कारण से शनिवार को मैच नहीं हो पता है तो फाइनल के लिए 30 जून रिजर्व डे है। एक्यूवेदर के अनुसार रविवार को बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय हवा चलेगी। बीच-बीच में बारिश की भी आशंका है।

Back to top button