LIVE: नागपुर में पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि , कोराडी थर्मल पावर स्टेशन का किया….

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी नागपुर में हैं. इस मौके पर वो कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

दौरे के लाइव अपडेट्स:

 – पीएम मोदी ने कोराडी थर्मल पावर स्टेशन में1,980 मेगावाट की थर्मल बिजली परियोजना राष्ट्र को समर्पित की.

-पीएम मोदी नागपुर पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने दीक्षाभूमि में बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी है.

-दीक्षाभूमि ही वो जगह है जहां बाबा साहेब ने 14 अक्टूबर 1956 को अपने हजारों समर्थकों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया था.

-पीएम के दौरे के मद्देनजर नागपुर में करीब 2200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. दोपहर 3 बजे तक नागपुर में सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं.

क्या है मोदी का कार्यक्रम?

करीब 12.25 बजे मोदी मनकापुर के डिवीजनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में नीति आयोग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कार्यक्रम के दौरान कई सरकारी योजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा. साथ ही मोदी यहां पर दीक्षाभूमि से जुड़े डाक टिकट का अनावरण करेंगे और लोगों को भी संबोधित करेंगे.

इन विकास कार्यक्रमों का होगा उद्घाटन

नीति आयोग के कार्यक्रम में मोदी भीम कैशबेक और भीम आधार के तहत रैफरल योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वो लकी ग्राहक योजना और डिजीधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कार सौंपेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना, नागपुर-एम्स, नागपुर-आईआईएम और नागपुर-आईआईटी परियोजनाओं का भूमि पूजन भी करेंगे. करीब 2.10 बजे मोदी दिल्ली वापस लौटेंगे.

कई दिग्गज हस्तियां शरीक

पीएम मोदी के नागपुर दौरे में महाराष्ट्र के गवर्नर सी विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, रामदास अठावले, हंसराज अहीर समेत कई सियासी हस्तियां शामिल हो रही हैं

Back to top button