बराक ओबामा और रिचर्ड ब्रैसनन के बीच हुआ मुकाबला जानिए कौन जीता?

पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा अपने रिटायरमेंट को इन दिनों खूब एंज्‍वॉय कर रहे हैं। ओबामा ने एक नए शौक पर अपने हाथ आजमाएं हैं जिसे काइटसर्फिंग कहा जाता है। वर्जिन ग्रुप के मालिक और अरबपति रिचर्ड ब्रैसनन ने ओबामा की एक फोटो ट्वीट की है। बराक और मिशेल इस समय ब्रैसनन के ही ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड पर अपनी छुट्टियां बिता रहे हैं। ओबामा और ब्रैसनैन के बीच काइटसर्फिंग का वीडियो खूब वायरल भी हो रहा है।

बराक ओबामा

 

ब्रैसनन ने लिखा है, ‘ओबामा और मिशेल जब मोस्‍कीटो द्वीप पर पहुंचे तो ओबाम ने उन्‍हें कई कहानियां सुनाई। ओबामा ने बताया कि जब पह राष्‍ट्रपति चुने गए थे तो शपथ लेने से पहले छुट्टी पर हवाई पहुंचे थे। ओबामा उस समय छुट्टियों के दौरान सर्फिंग कर रहे थे। लेकिन इस बार जब ओबामा यहां आए तो काइटसर्फ एक बेहतर ऑप्‍शन था जिसे वह सीख सकते थे। ब्रैसनन के मुताबिक वह भी फ्यॉलबोर्ड सर्फिंग सीखना चाहते थे और ऐसे में दोनों ने एक फ्रेंडली चैलेंज एक दूसरे को दिया।

ओबामा और उनकी पत्‍नी मिशेल ने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड पर पिछले हफ्ते देखे गए थे और इसके बाद दोनों की फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर किया था। ब्रैसनन मोसकिटो द्वीप पर करीब 120 एकड़ की जमीन के मालिक हैं जो ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड का हिस्‍सा है। काइटसर्फिंग को वर्ष 2012 में वर्ष 2016 के ओलंपिक खेलों के लिए चुना गया था। इस खेल ने विंडसर्फिंग की जगह ली थी। इस खेल को काफी खतरनाक माना गया था।

Back to top button