बढ़ रहा है खर्च तो घर में रखें शहद, होंगे ये 5 लाभ

शहद सेहत के लिए लाभकारी है यह तो आप जानते हैं. पर क्या आप ये जानते हैं कि वास्तु के लिहाज से भी शहद बेहद उपयोगी है. घर में अगर शहद रखते हैं तो उसके कई लाभ होते हैं. जानियेबढ़ रहा है खर्च तो घर में रखें शहद, होंगे ये 5 लाभ

1. कम हो जाता है घर का खर्च
अगर आपके हाथ में सैलरी नहीं टिकती और बढ़ते खर्चों से अगर आप परेशान हैं तो वास्तु के अनुसार घर में यदि शहद रखा जाए तो फिजूल खर्चों में कमी आ जाती है. वास्तुनुसार शहद की पॉजिटिव एनर्जी घर की निगेटिव एनर्जी को खत्म कर देती है. इसका फायदा न केवल आर्थ‍िक रूप से होता है, बल्क‍ि सेहत पर भी सकारात्मक प्रभाव होता है.

2. शनि का प्रभाव करता है कम
अगर किसी जातक की जन्मकुंडली में शनि नीच राशिगत, वक्री, अशुभ स्थान का स्वामी होकर अशुभ ग्रहों के प्रभाव में हो तो शनि अपनी महादशा, अंतर्दशा, साढ़ेसाती या ढैया अवधि, जन्म, शनि पर गोचर या शनि का गोचर होने पर अशुभ फल देता है. ऐसे में ज्योतिषशास्त्र विनोद मिश्र के अनुसार घर में शहद रखने से शनिदेव खुश होते हैं. उस घर-परिवार पर उनकी अनुकंपा सदैव बनी रहती है.

3. संतान से जुड़ी समस्याएं होंगी दूर
शनिवार को काल भैरव और शनिदेव की आराधना करें. प्रसाद स्वरूप साबुत उड़द में दही और शहद मिलाकर अर्पित करें. इस उपाय से पारिवारिक शांति व संतान संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा. माता-पिता यदि संतान की मनमानी या व्यवहार से दुखी हों तो इस अभिषेक से की गई आराधना से उनके संकटों का निवारण होगा.

अभी-अभी: एश्वर्या राय के तलाक देने से टूट गया पूरा बच्चन परिवार.. ये है सबसे बड़ी वजह…

4. होगा मन शांत
यदि आपका मन बेचैन रहता है और घर में रोजाना छोटी-छोटी बात को लेकर कलह हो रहा है तो रोजाना शहद का प्रयोग घर के सभी सदस्य करते हों तो धीरे-धीरे देखा गया है कि आंतरिक कलह में कमी आने लगती है. मन शांत होने लगता है और आपस में प्रेम का भाव उत्पन्न होता है.

5. सेहत पर सकारात्मक असर
इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि शहद का सेहत पर सकारात्मक असर होता है. यह मोटापा कम करने से लेकर त्वचा निखारने तक में कारगर है.

 

 
Back to top button