बड़ी खबर: चलती पैसेंजर में लगी आग, ट्रेन में मचा हड़कंप…

गुना-बीना पैसेंजर के इलेक्ट्रिकल इंजन में शुक्रवार रात्रि अचानक आग लग गई। इंजन ट्रेन के खाली रैक को वाशिंग यार्ड पर छोड़कर वापस स्टेशन की ओर जा रहा था। सी केबिन के पास अचानक आग लगने से रेल कर्मचारियों ने नगरपालिका और रिफाइनरी की फायर लॉरी को बुलट्रेन क्रमांक 51610 गुना से बीना की ओर आने वाली पैसेंजर रात्रि 11 बजे के बाद बीना पहुंची। स्टेशन पर ट्रेन के खाली होने के बाद इंजन क्रमांक 28675 से शंटर वाहिद खान खाली रैक को वाशिंग यार्ड ले गए। यहां ट्रेन को छोड़ा और वापस लेकर रेलवे स्टेशन जाने लगे। रात्रि 12ः30 के आसपास अचानक ट्रेन के इंजन में आग लग गई और धुआं निकलने लगा। 

बुरी खबर: 31 दिसम्बर के बाद किसी भी मोबाईल फोन पर नही चलागा व्हाट्स एप…

प्लांइट्समैन ने इंजन चला रहे शंटर वाहिद को धुएं के बारे में बताया। वाहिद खान ने वहीं इंजन छोड़ा और इसकी जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। सबसे पहले टीआरएस विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। वहीं नजदीक ही वाशिंग यार्ड था, इंजन से उठती आग को देख सीएंडडब्ल्यू के कर्मचारी भी इंजन तक पहुंचे और अपने-अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की। डॉयल 100 को फोन लगाकर नगरपालिका की फायर लॉरी बुलाई गई।
जिस स्थान पर इंजन खड़ा था और उसमें आग लगी हुई थी, उस स्थान पर ओएचई से करंट फैलने का डर था। इसलिए दूसरे इंजन की मदद से इंजन को सागर रेलवे फाटक के आगे इमली वाली दरगाह के समीप तक ले जाया गया। यहां मैदानी इलाका था और रेलवे सहित अन्य लोग आग बुझाने का अपने-अपने तरीके से प्रयास कर सकते थे।
लाइवइंडिया.लाइव से साभार
Back to top button