फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के पास दाखिल हुआ संदिग्ध वाहन, मचा हड़कंप

न्यूयाॅर्क : न्यूयाॅर्क के फ्रांसीसी वाणिज्यिक दूतावास में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं लेकिन वोटिंग करने पहुंचे पंजीकृत प्रवासियों के बीच एक संदिग्ध वाहन के आ जाने से अफरा तफरी का माहौल बन गया। फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पूर्व पेरिस में जिहादी हमले के चलते देश आतंकी खतरे की संभावना के चलते सतर्कता रख रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार महावाणिज्य दूत ऐन क्लेयर लिजेंड्रे ने इस मामले में जानकारी दी औार पुलिस व अधिकारियों के एक्शन पर बात की। उनका कहना था कि सुरक्षा तंत्र मुस्तैद था हालांकि जब उक्त वाहन क्षेत्र में पहुंचा तो फिर सेंट्रल पार्क के समीप फीफ्थ एवेन्यू के भवन को खाली कर दिया गया। उनका कहना था कि चैंप्स एलिस द्वारा हमले के बाद न्यूयाॅर्क पुलिस विभाग को प्रमुखतौर पर अलर्ट रखा गया है।

गौरतलब है कि लगभग 28 हजार 500 फ्रांसीसी नागरिक वोटिंग के लिए वाणिज्य दूतावास के भवन में मौजूद हो गए हैं। ऐसे में यहां पर सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। अब इस वाहन को लेकर जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इस सप्ताह ही पेरिस में एक जिहादी पुलिस बस पर हमला हो गया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। इस तरह की घटनाओं के बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

Back to top button