फौज छोड़कर आतंकी बना था इद्रीस, शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथों साथी संग मुठभेड़ में ढेर…

शोपियां में चल रहे सर्च ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने छिपे हुए दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इन दोनों की पहचान मोहम्मद इद्रीस सुल्तान ऊर्फ छोटा अबरार और आमिर हुसैन ऊर्फ अबू सोबान के रूप में हुई है।फौज छोड़कर आतंकी बना था इद्रीस, शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथों साथी संग मुठभेड़ में ढेर...

ये दोनों ही आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे और मूल रूप से शोपियां के रहने वाले थे।  यह दोनों कई आतंकी घटनाओं, सुरक्षा ठिकानों और नागरिकों पर हमला करने में शामिल थे।

इद्रीस के बारे में कहा जा रहा है कि वह सेना का जवान था और इसी साल अप्रैल महीने में सेना छोड़कर हिजहबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। इस मुठभेड़ में सेना को किसी तरह की क्षति की कोई खबर नहीं है।

सेना ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

एनकाउंटर के बाद सेना ने स्थानीय लोगों को घटनास्थल पर जाने से मना किया है क्योंकि वहां पड़े छोटे-मोटे विस्फोटकों से खतरा हो सकता है। लोगों से अनुरोध किया गया है कि पुलिस के साथ सहयोग करें और जब तक उस इलाके को पूरी तरह खाली न करा लिया जाए कोई वहां न जाए।

Back to top button