फूंक दिए गए कई मुस्लिमों के घर, अब भड़की गुजरात में सांप्रदायिक हिंसा

गुजरात। गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में 2 गुटों के बीच हुई सांप्रदायिक झड़प में 2 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। खबरों की गर मानें तो लोगों ने वहां के मकानों और वाहनों में आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक, शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर रवाना हुए और राज्य रिजर्व पुलिस दल की तैनाती कर दी गई है।

गुजरात पुलिस मुस्तैद

गुजरात में सांप्रदायिक हिंसागुजरात पुलिस के आला अधिकारियों ने गांव में डाला डेरा. फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। पुलिस के आला अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं। चणसाणा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा दोनों समुदायों के स्टूडेंट्स के बीच छोटे से झगड़े से शुरु हुई। इसके बाद विवाद बढ़ता चला गया और दोनों समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प होने लगी।

ये है पूरा मामला

वहां के एक स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र 10वीं के पेपर देकर क्लास से निकले थे। सीढ़ी से उतरने के दौरान ही दोनों के बीच बहस हुई और फिर लड़ाई शुरू हो गई। इसके बाद बाकी छात्र भी लड़ाई में कूद पड़े थे। फिर एक छात्र ने जाकर गांव में लड़ाई के बारे में बता दिया। जिसके बाद लगभग 5000 लोगों की भीड़ ने मुस्लिमों के एक गांव जिसका नाम वडवाली है उसपर धावा बोल दिया।

इसमें लगभग 20 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। वाहनों और बाकी प्रोपर्टी को भी आग लगा दी गई। डर की वजह से कई मुस्लिम परिवार अपना घर छोड़कर पास के गांव में जाकर एक सुरक्षित स्थान पर छिप छिप गए थे। वडवाली में ज्यादातर आबादी मुस्लिम समुदाय की है। फिलहाल पुलिस दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Back to top button