फीस न दे पाने पर स्कूल ने 7 साल के छात्र को घर जाने से रोका, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के लातूर जिले में माता-पिता द्वारा फीस ना भर पाने के कारण सात वर्षीय बच्चे को घर ना जाने देने के आरोप में स्कूल के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.फीस न दे पाने पर स्कूल ने 7 साल के छात्र को घर जाने से रोका, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

यह कथित घटना शुक्रवार को लातूर जिले की उदगीर तहसील में उदय कॉलोनी में एक अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र के माता-पिता ने मौजूदा साल के लिए 12,000 रुपये की फीस नहीं दी थी और साथ ही पिछले साल का छह हजार रुपये का बकाया भी नहीं दिया था.

स्कूल अधिकारियों ने शुक्रवार को कथित तौर पर लड़के को स्कूल बस से घर नहीं जाने दिया और उसे स्कूल के कार्यालय में बैठने के लिए मजबूर किया. इसके बाद उसके पिता स्कूल पहुंचे और उसे घर लेकर गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिता ने स्कूल के संबंधित शिक्षक, सेक्रेटरी और निदेशक के खिलाफ उदगीर ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 342 के तहत मामला दर्ज किया गया है लेकिन अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया. मामले की जांच चल रही है.

 

Back to top button