बॉलीवुड के इन बड़े स्टार्स को हो सकती है 5 साल की जेल !

नई दिल्ली। पिछले दिनों कालेधन में नाम आने पर बॉलीवुड स्टार्स की हालत खराब हो गई थी। जिसके बाद अब एक और नया मामला सामने आया है। इस बार सरकार की हिट लिस्ट में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स हैं। शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ, माधुरी इन सबको पांच साल तक की जेल हो सकती है। दरअसल, मामला यह है कि अपने विज्ञापनों से झूठा प्रचार करने वाले इन एक्‍टर्स को 50 लाख रुपए तक का जुर्माना या पांच साल तक की जेल की सजा काटनी पड़ सकती है।

बॉलीवुड के इन बड़े स्टार्स को हो सकती है 5 साल की जेल !बॉलीवुड स्टार्स शाहरुख खान का नाम इससे पहले कालेधन मामले में भी आया था

इससे पहले शाहरुख को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस मिला था। डिपार्टमेंट ने शाहरुख से कई विदेशी मुल्कों में उनके निवेश का ब्योरा मांगा था। भ्रामक विज्ञापन करने वाली हस्तियों पर जवाबदेही तय करने संबंधी एक नए मसौदा विधेयक पर आज विचार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की अध्‍यक्षता वाले मंत्री समूह की बैठक आज होगी। इसमें मसौदा विधेयक को मंजूरी के लिए कैबिनेट के समक्ष पेश करने से पहले उपभोक्ता मंत्रालय विभाग द्वारा सुझाए गए प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। इस अनौपचारिक मंत्री समूह में जेटली के अलावा उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिजली मंत्री पीयूष गोयल तथा वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण भी हैं।

मैगी को लेकर बिग बी भी फंस चुके हैं

सूत्रों ने कहा कि पहली बार अपराध पर 10 लाख रूपये का जुर्माना व दो साल की सजा का प्रस्ताव है। वहीं अगर कोई सेलिब्रिटी या एंबैडसर दूसरी बार या आगे और गलती करता है तो 50 लाख रूपये तक का जुर्माना या पांच साल की सजा हो सकती है। आपको बता दें कि मैगी के भ्रामक प्रचार को लेकर अमिताभ बच्‍चन और माधुरी दीक्षित पर केस दर्ज हो चुका है। विज्ञापनों में बॉलीवुड एक्‍टर्स को लेकर कोर्ट ने कहा था कि एक्‍टर्स ये ध्‍यान रखें कि वह जिस चीज का प्रचार कर रहे हैं वह सही है। ये उनकी जिम्‍मेदारी है। वहीं, शाहरुख खान पर भी एक ऐसा ही केस दर्ज हो चुका है। मामला था फेयर एंड हैंडसम क्रीम का। इस क्रीम के विज्ञापन में शाहरुख ने दावा किया था कि यह आपको गोरा बनाती है। इस पर एक शख्‍स ने शाहरुख के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

इससे पहले अमिताभ का नाम कालेधन मामले में भी आया था

इससे पहले पनामा पेपर लीक मामले में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन कि अलावा रियलिटी कंपनी डीएलएफ के ऑनर केपी सिंह और इंडिया बुल्स के समीर गहलोत व उनके परिजनों के नाम आया था। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, कभी अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के मददगार रहे इकबाल मिर्ची का नाम भी था, जिनकी तीन साल पहले लंदन में मौत हो चुकी है। इसके अलावा अपोलो टायर के प्रोमोटोर गौतम अडाणी के बड़े भाई विनोद अडाणी का भी नाम शामिल था।

Back to top button