अभी-अभी: सीएम योगी का एक और बड़ा ऐलान, पॉलीथीन पर लगाई रोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कार्यालयों में पॉलीथीन के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाते हुए सभी शासकीय दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूल कॉलेजों में पान, गुटखे और तम्बाकू के सेवन पर भी पाबंदी लगाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कर सकते हैं अपने मंत्रियों के कामकाज का बंटवारा
पॉलीथीन पर लगाई रोक

पिछले दो दिनों में योगी आदित्यनाथ ने पहले अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाई, फिर उन्होंने मनचलों पर रोक लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया और उसके बाद सरकारी दफ्तरों में पान तथा गुटखा-पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ‘ट्वीट’ में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ ने सभी शासकीय दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूल कालेजों में पान, गुटखे और तम्बाकू के सेवन पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सरकारी कार्यालयों में पॉलीथीन का प्रयोग भी पूर्णत: प्रतिबंधित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, कि सरकारी कर्मचारी स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण में काम कर सकें। इससे पहले आदित्यनाथ ने सचिवालय भवन (एनेक्सी) का औचक निरीक्षण करके परिसर में साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिए।

उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ एनेक्सी भवन पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिए।

बाद में मौर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिये कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिए।
Back to top button