पकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा ने दी भारत को चेतावनी

पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को भारत को ‘पूरी ताकत के साथ जवाब देने’ की चेतावनी दी. उन्होंने यह चेतावनी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय जवानों द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन पर दी. सेना की मीडिया शाखा ने इसकी जानकारी दी.lt-general-qamar-javed-bajwa

इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर तैनात सैनिकों से मुलाकात और अपनी 10वीं कोर रावलपिंडीं के दौरे के दौरान जनरल बाजवा ने कहा, ‘किसी भी प्रकार के हर उल्लंघन का जवाब पूरी ताकत के साथ प्रभावी तौर पर जरूर दिया जाना चाहिए.’

बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख को नियंत्रण रेखा पर हालिया उल्लंघन और भारतीय जवानों के उकसावे और पाकिस्तान के जवाबी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा हालात के बारे में जानकारी दी गई. 
 जनरल बाजवा ने कहा कि भारत के ‘आक्रामक रुख’ का मकसद दुनिया का ध्यान जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे ‘अत्याचार’ से हटाना है.

आईएसपीआर ने बयान में कहा है कि उन्होंने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार क्षेत्र में शांति बहाली के लिए कश्मीरी लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए सुलझाने की बात कही.

Back to top button