नौकरी करने से किया मना, तो साढ़े तीन साल के बेटे संग लगा लिया फांसी

जो मां मतत्‍व के लिए जानी जाती है, अगर वही अपने बच्‍चे की जान लेने पर आमादा हो जाए तो क्‍या हो। एक ऐसा ही मामला चरखी दादरी में सामने आया है। चरखी दादरी जिले के बाढड़ा उपमंडल के गांव जीतपुरा ढाणी में बीती रात एक महिला ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटकाने के बाद खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही बाढड़ा डीएसपी पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे तथा जांच शुरू की। मां व बेटे के शवों को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में रखवाया गया है।

जानकारी के अनुसार गांव नंगला निवासी दिनेश की शादी करीब पांच वर्ष पहले भिवानी जिले के गांव मिताथल निवासी रितू के साथ हुई थी। गांव जीतपुरा ढाणी में दिनेश की जमीन होने के कारण वह फिलहाल परिवार सहित गांव जीतपुरा ढाणी में ही मकान बनाकर रहता था। करीब 23 वर्षीय रितू ने सोमवार को अपने साढ़े तीन साल के बेटे रौनक को फांसी पर लटका दिया। उसके बाद रितू ने खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे बाद दिनेश ने अपनी पत्नी व बेटे को फांसी पर लटका देखा तो वह चिल्लाने के बाद बेहोश हो गया। जिसके बाद अन्य परिजनों ने कमरे में आकर देखा तो उनके भी पैरों तले की जमीन खिसक गई। बाद में घटना की जानकारी महिला के मायके पक्ष व पुलिस को दी गई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हाल ही में हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा घोषित किए गए क्लर्क भर्ती परिणामों की मेरिट सूची में रितू का नाम था।

यह भी पढ़ें: बिहार: सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी शेल्टर होम्स की जांच रिपोर्ट, सियासत हुई तेज…

रितू सरकारी नौकरी करना चाहती थी। लेकिन परिजन उसे नौकरी करने से मना कर रहे थे। इसी बात से शुब्ध होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया हैं। हालांकि परिजनों के बयान दर्ज होने के बाद घटना के कारण स्पष्ट हो सकेंगे। घटना के बाद गांव में बेहद गमगीन माहौल बना हुआ है। एफएसएल टीम भी दादरी के सरकारी अस्पताल में पहुंच कर शवों की जांच कर रही है। पुलिस द्वारा विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है।

वहीं इस तरह की दर्दनाक घटना सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों में मातम पसर गया है। वारदात स्‍थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई इसी बारे में बात करता नजर आया। महिला ने अपनी जिंदगी खत्‍म करने के साथ मासूम की जान क्‍यों ली हर किसी की जुबान पर बार बार यह सवाल था।

Back to top button