#नोटबंदी पर बना ये गाना सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल…विडियो

लखनऊ: 8 नवंबर 2017 को पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को एक साल पूरा हो जाएगा. और पिछले वर्ष 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बताया था कि आज शाम 8 बजे से पूरे देश में 500 और हजार रुपए के नोट का चलन खत्म हो जाएगा। नोटबंदी के इस सरकारी फरमान को पूरा एक साल होने जा रहा हैं। इसी दौरान सोशल मीडिया पर नोटबंदी पर बना एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल ये गाना बॉलीवुड के गीत बार-बार देखो की तर्ज पर बना है। इस पैरोडी सॉन्ग के बोल हैं बार-बार फेंको..।

#नोटबंदी पर बना ये गाना सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल...विडियो वीडियो को यूट्यूब पर The Banned नाम के यूट्यूब चैनल से अपलोड किया गया है। इस गाने के जरिये से ये बताने की कोशिश की जा रही है कि नोटबंदी के फैसले से कैसे आम लोगों के जीवन पर असर पड़ा औऱ उनको किन-किन तकलीफों से रूबरू होना पड़ा। इस गाने को लोग शेयर कर रहे हैं और कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि देखना इस गाने के लिए सरकार आप लोगों को जेल में ना डाल दे क्योंकि माहौल ऐसा ही बना हुआ है।

नोटबंदी पर राजनीति

नोटबंदी पर वायरल हो रहे इस गाने को 5 युवाओं ने मिलकर बनाया है। The Banned के इन सदस्यों के नाम मयंक, रमणीक सिंह, रॉसी डिसूज़ा, धम्मरक्षित, सिद्धार्थ और मिथुन है। अलग-अलग राज्यों और सुमदायों के युवाओं के इस ग्रुप का मानना है कि नोटबंदी पर राजनीति तो खूब हुई लेकिन आम इंसान को जो परेशानियां हुईं उसपर कोई बात नहीं कर रहा।

नोटबंदी के दुष्प्रभाव

The Banned के एक सदस्य रॉसी डिसूजा ने बताया कि इस गाने को बनाने का मकसद था कि नोटबंदी के दुष्प्रभावों को लोगों तक पहुंचाया जाए। वहीं ग्रुप के मयंक का कहना है कि लोग ऐसे ही अपनी समस्याओं में उलझे रहते हैं इसलिए हमने एक गाने के तौर पर लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है।

सरकार के इस फैसले की निंदा कीThe Banned का कहना है कि इस गाने के लिए कुछ लोग उन्हें कांग्रेस का सपोर्टर कहा जै रहा है जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। ग्रुप के सदस्य मिथुन ने कहा कि, ‘हम लोगों ने सिर्फ सरकार के एक फैसले की निंदा की है। हमारा किसी भी राजनीतिक दल से कोई लेना देना नहीं है।’

Back to top button