भारतीय सेना के आगे नही टिके पाक रेंजर्स, शरीफ ने चली नई चाल

नई दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। भारतीय सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर बड़ी तोपों से पाकिस्तानी पोस्टों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया था। भारतीय सेना के आगे नही टिके पाक रेंजर्स, शरीफ ने चली नई चाल

खबरों के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में लगभग 40 पाक सैनिक भी मारे गए। सेना की इस कार्रवाई के बाद से पाक ने नई चाल चलनी शुरू कर दी है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पाक ने जम्‍मू में भारत के साथ लगती 190 किलोमीटर अंतरराष्‍ट्रीय सीमा (आईबी) पर आर्मी की तैनाती बढ़ा दी है। पहले बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स आउटपोस्ट और कैंपो की निगरानी करते थे। लेकिन अब खबर है कि पाकिस्तान सीमा से रेंजर्स को हटाकर आर्मी को लगा रहा है ताकि तनाव बना रहे है।

बीएसएफ और सरकार के शीर्ष सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्‍तानी आर्मी ने रेंजर्स के पोस्‍टों पर सैनिकों और हथियारों की तैनाती की है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सीमा पर पिछले कुछ समय से गतिविधियों में तेजी आई है। अधिकारी ने बताया कि, “पिछले आठ-नौ दिनों से नियमित तौर पर कई गाड़ियां सैनिकों और हथियारों को सीमा पर ला रही हैं।” बीएसएफ का मानना है कि पाकिस्तान आईबी पर अपनी सैन्य क्षमता बढ़ा रहा है।

Back to top button