नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा- बसपा से जाने वाले नेता पार्टी का ‘कचरा’ थे

बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। सर्किट हाउस में सिद्दीकी ने बसपा छोड़ने वाले नेताओं को ‘कचरा’ करार दिया। कहा कि उनके जाने से बसपा में मौजूद कचरा साफ हो गया। अगर वह खुद न जाते तो पार्टी मुखिया उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देतीं। पार्टी में लोग आते-जाते रहते हैं। इसका पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ता।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा बसपा से जाने वाले नेता पार्टी का ‘कचरा’ थे

बैकफुट के सवाल पर उखडे नसीमुद्दीन

दयाशंकर की बेटी-पत्नी पर विवादित टिप्पणी में चौतरफा घिरे बसपा नेता ने अपनी सफाई में कहा कि उन पर निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा था। भाजपा सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसे आरोप लगा रही है। स्वाति सिंह उन पर आरोप मढ़ रही हैं, लेकिन उन पर तो पहले ही मारपीट और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज है। वह पहले उन मामलों से तो निपट लें। किसी के पास भी ऐसा सबूत नहीं, जिसमें मैंने अपशब्द कहे हों।

स्वाति सिंह पर अपशब्द मामले में बसपा के बैकफुट पर जाने के सवाल पर सिद्दीकी उखड़ गए, बोले कि कुछ लोगों ने ऐसा चश्मा लगाकर देखना शुरू किया है तो क्या करें। स्वाति सिंह मामले में क्षत्रिय समाज में आक्रोश से बसपा की सोशल इंजीनियरिंग के बिगड़ने के सवाल पर शायराना अंदाज में कहा कि ‘गालिब दिल बहलाने को ख्याल अच्छा है’।

‘टिकट न मिले तो पैसे के आरोप लगाए’

दो विधायकों द्वारा टिकट के लिए पैसे मांगने के आरोपों पर नसीमुद्दीन ने कहा कि जब तक पार्टी में रहे तो एक शब्द भी नहीं बोला। खुद विधायक बने तो एक पैसा भी न दिया, लेकिन बाहर जाते ही टिकट वितरण में पैसे के आरोप लगाने लगते हैं। इस बारे में कोई भी एक सबूत पेश नहीं कर सकता। टिकट बेचने के उन पर और मुखिया पर लग रहे आरोप निराधार हैं।

सिद्दीकी ने सर्किट हाउस के बंद कमरे में मंडल के सभी प्रत्याशियों से बात की। सुरक्षित सीटों के साथ मुस्लिम वोटरों को जोड़ने की रणनीति पर प्रत्याशियों से चर्चा की। 21 अगस्त को बसपा अध्यक्ष मायावती की आगरा में होने वाली रैली के लिए तैयारियां करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जोन कोआर्डिनेटर सुनील कुमार चित्तौड़, आजाद सिंह, भारतेंदु अरुण, विधायक डा. धर्मपाल सिंह, श्याम सुंदर शर्मा, सूरजपाल सिंह, प्रत्याशी बरकत अली, मधुसूदन शर्मा, उमेश सैंथिया आदि मौजूद रहे।

इस बीच नसीमुद्दीन सिद्दीकी के काफिले पर कुछ लोगों ने ईंट, पत्थर और चप्पलों से हमला किया जिसमें उनकी गाड़ी के शीशे तक टूट गये। हालांकि, पुलिस ने उनमें से अधिकतर हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button