देश भक्ति पर सवाल पूछने पर इरफान ने पाकिस्तानी लड़की को दिया करारा जबाब

राजनीतिक और कूटनीतिक जगत की तरह क्रिकेट के मैदान पर भी भारत और पाकिस्तान कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं। कई बार मैदान पर ऐसे मौके भी आए हैं, जब खिलाड़ियों के बीच भी नोकझोंक हुई। लेकिन, सोमवार को लेफ्ट आर्म पेसर इरफान पठान ने मैदान से बाहर का एक अजीबोगरीब वाकया साझा करते हुए बताया कि एक पाकिस्तानी लड़की ने एक बार उनसे पूछा था कि आखिर वह मुस्लिम होने के बावजूद भारत की ओर से क्यों खेलते हैं। पाकिस्तानी लड़की ने लाहौर में एक इवेंट के दौरान इरफान से यह अजीब सवाल पूछा था।
देश भक्ति पर सवाल पूछने पर इरफान ने पाकिस्तानी लड़की को दिया करारा जबाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इरफान ने बताया, ‘मैंने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि भारत के लिए खेलना मेरे लिए गर्व का विषय है। उस वाकये ने मुझे और बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया। हालांकि मेरे करियर में ऐसे कई मौके आए हैं, जिनसे मुझे अपने खेल पर गर्व करने का अवसर मिला।’ उन्होंने कहा कि मेरा जवाब सुनकर पाकिस्तानी लड़की चुप हो गई थी। 32 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि जिस दिन पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने उन्हें टीम इंडिया की कैप दी थी, वह मेरे लिए सबसे यादगार था।

भारत के पाकिस्तान से न खेलने से हमें 20 करोड़ डॉलर का हुआ नुकसान: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

इरफान पठान ने 2003 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रोफी के दौरान इंटरनैशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। गुजरात के इरफान पठान ने अपने करियर में अब तक 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं। क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में इरफान पठान के नाम 301 विकेट और 1800 रन दर्ज हैं। खासतौर पर पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था। 2006 में पाक के खिलाफ टेस्ट मैच में पहले ही ओवर में उन्होंने हैट्रिक जमाई थी।

Back to top button