देश के लिए खतरा न बनें, जांच के लिए आगे आएं तबलीगी जमात में शामिल लोगः शाहनवाज

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर देश में लागू पूर्णबंदी (लॉकडाउन) के बीच तबलीगी जमात मरकज में शामिल हुए लोगों से अपील की है कि वह देश के लिए खतरा ने बनें और स्वयं आगे आकर अपनी जांच कराएं .
शाहनवाज ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में कहा है, ‘पिछले 10 दिनों में जो भी लोग मरकज़ में गये हैं, उनसे गुजारिश है कि वे खुद आगे आएं और अपनी जांच कराएं. आप अपने लिए, अपने परिवार और देश के लिए खतरा न बनें.’
उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में एक से 15 मार्च तक तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के लिए दो हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे. इसमें देश के अलग-अलग राज्यों और विदेश से कुल 1830 लोग मरकज में शामिल हुए थे .
पुलिस के अनुसार बीते रविवार से चल रहे ऑपरेशन को बुधवार दिन में 12 बजे खत्म कर लिया गया है. यहां से कुल 2361 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिनमें से 617 में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन में भेजा गया है. अभी तक कुल 24 ऐसे लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो इस मरकज से अस्पताल पहुंचाए गए थे.

Back to top button