दुल्हन ने मंडप के नीचे दूल्हे के साथ छह फेरे लेने के बाद अचानक सातवां फेरा लेने से किया इन्कार, पढ़े पूरी खबर

सचेंडी के छीतेपुर गांव में एक शादी समारोह में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब दुल्हन ने मंडप के नीचे दूल्हे के साथ छह फेरे लेने के बाद सातवां फेरा लेने से इन्कार कर दिया। इसपर वर और वधू पक्ष के लोगों में खलबली मच गई। बराती और जनाती सन्नाटे में आ गए, देर रात तक घंटों तक पंचायत चलती रही लेकिन दुल्हन अपनी बात पर अड़ी रही। मौके पर आई पुलिस ने भी समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी और आखिर में बरात बिना दुल्हन लौट गई।

सचेंडी के छीतेपुर गांव निवासी किसान की बेटी की शादी बिठूर के नारामऊ गांव के युवक से तय हुई थी। शनिवार रात बैंड-बाजे के साथ धूमधाम से बरात किसान के गांव पहुंची। जयमाल के दौरान अचानक दुल्हन ज्यादा उम्र का दूल्हा देख भड़क गई, साथ खड़े स्वजन ने किसी तरह उसे समझाया। इस पर जयमाल कार्यक्रम तो संपन्न हो गया लेकिन फेरों के दौरान दुल्हन ने फिर विरोध कर दिया। दुल्हन ने दूल्हे के साथ छह फेरे तो पूरे कर लिए लेकिन सातवें फेरे में कदम रोक दिये और शादी से इन्कार कर दिया।

अचानक दुल्हन के रुक जाने पर बराती और जनाती तबियत बिगडऩा समझे लेकिन बात में हकीकत पता चलने पर सन्न रह गए। शादी समारोह में खलबली मच गई और लोगों आपस में कानाफूसी करने लगे। वर और कन्या पक्ष के बुजुर्गों ने दुल्हन को समझाने का भरसक प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। कुछ देर बात सूचना पर पुलिस भी आ गई और युवती को समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी बात पर अड़ी रही। बात बनती नहीं देख सभी बराती बिन दुल्हन बैरंग लौट गए। वहीं सचेंडी पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले गई।

Back to top button