दिल्ली हिंसा: दंगाइयों ने चांद बाग में लूटी 80 लाख की शराब

सीएए को लेकर दिल्ली में हो रही हिंसा के बीच एक दुकान से करीब 80 लाख रुपये की बीयर और वाइन लूट लिए गए. पीटीआई के मुताबिक, चांद बाग की एक शराब दुकान के मैनेजर राज कुमार ने कहा है कि उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को दो बार कॉल किया था. लेकिन पुलिस नहीं पहुंच सकी. ये घटना सोमवार शाम की है. 

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में सोमवार को सीएए समर्थक और विरोधी गुटों में हिंसा भड़क उठी थी. हिंसा में एक पुलिसकर्मी सहित 13 लोगों की मौत हो चुकी है. करीब 130 आम नागरिक घायल हो गए हैं.

शराब दुकान के मैनेजर राज कुमार ने कहा- अचानक भीड़ दुकान में आ गई और तोड़फोड़ करने लगी. 75 से 80 लाख रुपये की शराब लूट लिए गए. हमने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे बड़ी संख्या में थे, इसलिए हम कामयाब नहीं हो सके.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश, मरने वालों की संख्या हुई 18

भीड़ ने शराब लूटने के साथ-साथ स्कैनर सिस्टम, एलईडी टीवी, सीसीटीवी सिस्टम, दो फ्रिज को भी तोड़ दिया. राज कुमार ने कहा कि उन्होंने 5.12 बजे और 9 बजे रात को पुलिस को कॉल करके शिकायत की थी.

राज कुमार ने शिकायत दर्ज करा दी है और इंतजार कर रहे हैं कि पुलिस मामले में कार्रवाई करे. हिंसा के दौरान नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की कई दुकानों में हमलावरों ने आग भी लगा दी थी. पिछले दो दिनों में उत्तर पूर्व दिल्ली के कई क्षेत्रों से पत्थरबाजी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं.

एहतियात के तौर पर दिल्ली में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों को बेवजह बाहर ना निकलने की हिदायत दी जा रही है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि अभी तक 11 एफआईआर दर्ज कर ली है और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. हिंसा में पुलिस का एक जवान शहीद भी हुआ है, जबकि दो IPS अफसर घायल हुए हैं.

 

Back to top button