दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन की नहीं टॉप 10 पॉर्न साइट्स की जानकारी दे रही है…मचा बवाल

 पिछले दिनों दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर पॉर्न क्लिप के मामले के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के कीवर्ड #डीयू सर्च करने पर टॉप 10 पॉर्न साइट्स के लिंक खुलकर सामने आ रहे हैं। डीयू में एडमिशन की चाह में 21 साल की एक लड़की ने जब ट्विटर पर डीयू कीवर्ड सर्च किया तो उसे टॉप 10 पॉर्न साइट्स के लिंक सामने देख वह दंग रह गई।

बड़ी ख़बर: ISIS ने बनाया ‘ब्यूटी बम’, जानकर हैरान हो जायेंगे आप…

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन की नहीं टॉप 10 पॉर्न साइट्स की जानकारी दे रही है…मचा बवाल

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के ट्विटर पर #डीयू कीवर्ड ने आराधना को किया शर्मिंदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की आराधना सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहती हैं। एडमिशन से जुड़े अपडेट्स लेने के लिए उन्होंने ट्विटर पर जाकर डीयू सर्च किया, तो दंग रह गईं। टॉप 10 सर्च रिजल्ट में कई पोर्न वेबसाइट्स की लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने देखकर आराधना शर्मसार रह गईं।

आराधना ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को इस बारे में मौखिक सूचना दी है। लेकिन देश के जाने-माने इस संस्थान के पास कोई इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल ही नहीं है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रॉक्टर नीता सहगल ने बताया कि फिलहाल उनके पास ऐसी कोई टीम नहीं है, जो सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों पर लगाम रख सके। इसके बारे में पुलिस को सूचना देनी चाहिए और केस दर्ज कराना चाहिए।

आराधना का कहना है कि इस तरह के मामले छात्रों और उनके अभिभावकों को शर्मसार करते हैं। हालांकि, आराधना इस मामले की लिखित शिकायत नहीं करना चाहती हैं। वहीं, साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि कुछ बदमाश जानबूझकर अपने लिंक्स को वायरल करने के लिए चर्चित कीबर्ड जैसे #डेल्हीयूनिवर्सिटी और #गर्ल्स को टारगेट करते हैं। कुछ छात्र संगठनों ने इस मामलों को गंभीरता से लिया है. इस पर कार्रवाही की मांग कर रहे हैं,

वहीं, ट्विटर इंडिया का कहना है कि यदि किसी संस्थान के नाम पर ऐसा हो रहा है, तो उसे इसकी शिकायत करनी चाहिेए। इसके बाद ही ट्विटर ऐसे किसी कंटेट या लिंक वहां से हटा पाएगा। बिना उसके संभव नहीं है।

Back to top button