दिल्ली में शुरु हुआ मतदान, पढ़े अब तक का पूरा अपटेड..

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दिन आ गया है। अब तक नेता प्रचार कर रही थे, लेकिन आज दिल्लीवालों की बारी है। सभी 70 सीटों पर एक साथ वोटिंग होगा और 11 फरवरी को नतीजा आएगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और लोगों से अपील की है है कि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

अरविंद केजरीवाल ने कहा बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे मंदिर जाने से वह अशुद्ध हो गया। हनुमान चालीसा पढ़ने पर बीजेपी नेता मेरा मजाक उड़ा रहे हैं। 

वोटिंग के दिन भी राजनीतिक दलों के बीच जुबानी तीर चल रहे हैं। आप नेता संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस चुनाव में भगवान राम भी नहीं बचा सकते हैं। 

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पत्नी सविता कोविंद के साथ डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय प्रेसिडेंट स्टेट में मतदान किया। 

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस महाचसिव प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह द्वारा भी मतदान किया गया। प्रियंका गांधी ने वोटर्स से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है।

कोर्ट के इस फैसले नाराज निर्भया की मां, बोलीं- ‘मेंरे साथ अन्याय हुआ’

दिल्ली की सबसे बुजुर्ग मतदाता कालीतारा मंडल ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत चितरंजन पार्क के एसडीएमसी प्राइमरी स्कूल में वोट डाला। 

  • उत्तर पूर्वी दिल्ली में बाबरपुर के पोलिंग बूथ पर चुनाव अधिकारी की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई है।

     दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ वोट डाला। उनके बेटे ने भी पहली बार मतदान किया। उन्होंने सभी युवाओं से मतदान की अपील की है। 

     
 
Back to top button