दिल्ली चुनाव का पलट गया पूरा खेल, नीतीश के साथ प्रचार करेंगे अमित शाह

राजधानी दिल्ली में आगामी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में जुटी हैं. दिल्ली चुनाव में बिहार के मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ प्रचार करेंगे. नीतीश कुमार और अमित शाह 2 फरवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में साझा रैली करेंगे.

इसके साथ ही संगम विहार में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और नीतीश कुमार की 4 बजे जनसभा भी तय है. नीतीश कुमार अमित शाह और जेपी नड्डा दोनों नेताओं के साथ चुनावी जनसभा करेंगे. दोनों पार्टियों की रणनीति दिल्ली में बिहारी वोटरों का मत हासिल करना है. ऐसे में अगर नीतीश कुमार चुनावी समर में अमित शाह के साथ उतरते हैं तो बड़ा सियासी असर देखने को मिल सकता है.

जेडीयू ने संगम विहार सीट से कैंसर विशेषज्ञ और पूर्व विधायक डॉ एससीएल गुप्‍ता को उतारा है तो बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार चुनावी ताल ठोक रहे हैं. एक तरफ जहां बिहार की राजनीति के रणनीतिकार प्रशांत किशोर दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बना रहे हैं.

वहीं बीजेपी को एनडीए के सीएम नीतीश कुमार का साथ मिला है. जहां नीतीश कुमार की पार्टी के ही नेता प्रशांत किशोर आम आदमी पार्टी के लिए रणनीति बना रहे हैं, वहीं अब खुद नीतीश कुमार दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए उतर गए हैं.

Back to top button