दिग्विजय सिंह राम मंदिर भूमि पूजन में विघ्न डालने की कोशिश कर रहे हैं: बीजेपी नेता राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा

राम मंदिर के मुहूर्त पर सवाल खड़ा करने पर बीजेपी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर जोरदार हमला किया है. राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता राकेश सिन्हा ने दिग्विजय पर बरसते हुए कहा कि वास्तव में यह पूरी लड़ाई रोम बनाम राम भक्ति की लड़ाई है और दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस के नेता इसके कर्ताधर्ता हैं.

राकेश सिन्हा ने कहा कि जैसे न्यायालय में कपिल सिब्बल ने राम मंदिर न बनने देने के लिए रोड़ा अटकाया वैसे ही दिग्विजय सिंह भूमि पूजन में विघ्न डालने की कोशिश कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह का यह वही एजेंडा है जिसके तहत कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी के नेतृत्व में राम मंदिर का विरोध कर रही है.

बीजेपी नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि दिग्विजय सिंह ने कोरोना पॉजिटिव होने वाले हजारों-लाखों लोगों के चरित्र और भाग्य पर सवाल उठाया है. राकेश सिन्हा ने कहा, “मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जो लाखों लोग करोना से संक्रमित हुए हैं बहुत सारे लोग दिवंगत भी हुए हैं क्या वह सनातन द्रोही लोग थे. जिस प्रकार से उन्होंने माननीय गृह मंत्री अमित शाह या उत्तर प्रदेश के एक नेता के निधन पर सवाल उठाया है और उसको राम जन्मभूमि के मुहूर्त से जोड़ा है वह अंधविश्वास फैलाने का एक बहुत बड़ा उदाहरण है.”

उन्होंने कहा जो लोग इस तरीके का अंधविश्वास फैलाते हैं उन्हें आपराधिक कानून का सामना करना चाहिए. दिग्विजय सिंह अपने कथन को वापस लें, अन्यथा यह कथन सामान्य नहीं है. यह अंधविश्वास भ्रम फैलाने वाला कथन है. इस पर मुकदमा भी किया जा सकता है.

दिग्विजय सिंह के तर्क को खारिज करते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने को मुहूर्त से जोड़ने का उनका जो तरीका है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. यह संक्रमण राजा, रंक, पुजारी और पुरोहित जाति धर्म संप्रदाय को नहीं देखता है. संक्रमण केवल संक्रमण होता है.

राकेश सिन्हा ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस बिहार पुलिस की किसी भी तरीके की मदद नहीं कर रही है. इस पूरे मामले की छानबीन में रोड़े अटकाने की कोशिश की जा रही है. सिन्हा ने कहा कि उद्धव सरकार को यह सब नहीं करना चाहिए. राकेश सिन्हा ने भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की.

Back to top button