अभी अभी: पाक में हुए हमले के बाद, सेना ने मार गिराए 100 आतंकी

इस्लामाबाद। सूफी संत लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती धमाका कराने वाले आतंकियों को पाकिस्तान ने हाथोंहाथ सजा देना शुरू कर दिया है। गुरुवार रात इस धमाके में मारे गए बेकसूर लोगों का बदला लेते हुए पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने सौ से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया।

आतंकियों के खात्मे के लिए देशभर में पूरी रात अभियान चलाया गया। सेना अधिकारियों ने आतंकियों को नेस्तनाबूद करने तक अभियान जारी रहने की बात कही है।

सिंध प्रांत स्थित शहबाज कलंदर की दरगाह पर हुआ यह आतंकी हमला पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान में हुए सर्वाधिक घातक हमलों में से है। इसमें करीब 100 लोगों की मौत हो गई, जबकि 250 लोग घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आइएस ने ली है। पैरामिलिट्री सिंध रेंजर्स ने बताया कि प्रांत में रातभर चले अभियान में चार दर्जन से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया।

हमले के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान में लोगों ने शुक्रवार को आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने में असफल रही सरकार के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि दरगाह में हजारों लोग आते हैं और उनकी जांच के लिए सिर्फ एक स्कैनर लगा है। वह भी सही तरह से काम नहीं करता।

अफगानिस्तान को सौंपी आतंकियों की सूची

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान को वहां छुपे 76 आतंकियों की सूची सौंपी है। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि अफगान दूतावास के अधिकारी को बुलाकर यह सूची सौंपी गई। अफगान सरकार से इन आतंकियों के विरुद्ध शीघ्र कार्रवाई को कहा गया है। हालांकि सेना ने सूची में शामिल आतंकियों का नाम सार्वजनिक नहीं किया है।

Back to top button