सबसे बड़ा खुलासा, ट्रंप को जिताने के लिए पुतिन ने सभी हदें की पार

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव के समय एक हैकिंग में रुसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के शामिल होने को लेकर उनका मान सामने आ रहा है। अमरीका के खुफीया अधिकारियों की मानें तो चुनाव कैंपेन के दौरान हुए हैकिंग में खुद राष्ट्रपति पुतिन ने हैकरों को निर्देश दे रखा था कि है किस तरह हैकिंग करना है। साथ ही वे खुद इस हैकिंग में शामिल थें।

बड़ी खबर: इसरो के दो सेटेलाइट्स बने रक्षक, 10 हजार लोगो की बचाई जान…

Vladimir Putin

एनबीसी न्यूज की एक ताजा रुपोर्ट के मुताबिक, खुफिया विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रपति पुतिन ने अमरीका के चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को हराने के लिए इलेक्शन कैंपेनिंग के समय हैकिंग की भूमिका निभाई थी। साथ ही उनका कहना कि काफी गहन जांच पड़ताल के बाद ये बात सामने आई है कि इस हैंकिग में पुतिन नीजि तौर से जुड़े थे।

बड़ी खबर: पूरी दुनिया में बजा पीएम मोदी का डंका, बनें सबसे ताकतवर

अधिकारियों का कहना है कि  व्लादिमिर पुतिन का इरादा कथित तौर पर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी से बदला लेना था। ध्यान हो कि साल 2011 में हिलेरी क्लिंटन जब अमरीका की विदेश मंत्री थी तो उन्होंने रुस में हुए संसदीय चुनाव पर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद रुस में इसे लेकर काफी प्रर्दशन भी हुए थे। न्यूज को दिए अपने बयान में अधिकारियों ने बताया कि इस कारण पुतिन ने हिलेरी इसके लिए कभी मांफ नहीं किया। हालंकि इससे पहले ही अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  इलेक्शन कैंपेनिंग के दौरान हैकिंग को नकार चुके हैं।

गौरतलब हो कि बीते दिनों ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि सीआईए ने पाया है कि अमरीका में चुनाव के दौरान कई इमेल हैक किए गए थें, जिसमें रुस का हाथ था। ताकि इस हैकंग के जरिए डोनाल्ड ट्रंप को विजेता बनाया जा सके। बावजूद इसके एजेंसियां इस बात का पूरी तरह से समर्थन नहीं करती हैं।

 
 
Back to top button