जेल से रिहा होने के बाद यहाँ मत्‍था टेकेंगे तलवार दंपती

आरुषि-हेमराज हत्याकांड में डासना जेल में बंद तलवार दंपती सोमवार को रिहा हुआ तो अमृतसर जाएगा। वहां स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के बाद वह अपने जीवन की नई शुरुआत करेगा। मंगलवार को दोनों अमृतसर के लिए रवाना होंगे।

जेल से रिहा होने के बाद यहाँ मत्‍था टेकेंगे तलवार दंपतीइसके बाद वे अपने भाई के यहां दिल्ली में रहेंगे और एक भवन किराए पर लेकर अपने नए क्लीनिक की शुरुआत करेंगे। वे प्रत्येक माह डासना जेल में विजिट करेंगे। अमृतसर जाने वाली बात के बारे में उन्होंने जेल प्रशासन से भी चर्चा की है।

जेल सूत्रों की मानें तो डॉ. राजेश तलवार व डॉ. नूपुर ने राहत मिलने पर अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने की मन्नत मांगी थी।

सोमवार को रिहाई मिलने पर सबसे पहले वे दिल्ली स्थित अपने भाई के आवास पर जाएंगे। वहां से वे कार से मंगलवार सुबह अमृतसर के लिए रवाना होंगे।

शनिवार रात उन्होंने प्रोग्राम तय होने के बाद इस बारे में जेल प्रशासन से चर्चा की। तलवार दंपती व्यवस्थित होने के बाद दक्षिणी दिल्ली में भवन किराए पर लेकर क्लीनिक खोलेगा और नियमित प्रैक्टिस शुरू करेगा। रिहाई के बाद डा. राजेश तलवार अपने भाई दिनेश तलवार के मकान में ही रहेंगे।

नहीं पहुंचा कोई परिजन मिलने

रविवार को जेल में मिलाई का दिन होने के कारण संभावना थी कि उनका कोई परिजन व रिश्तेदार उनसे मिलने के लिए जेल पहुंचेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बता दें कि बृहस्पतिवार को फैसले के दौरान परिजन इलाहाबाद हाई कोर्ट में थे। शुक्रवार को भी वह कानूनी कार्यवाही में लगे रहे। शनिवार को जेल का अवकाश होने के कारण उनसे मिलने के लिए कोई नहीं पहुंचा था।

डासना जेल की रहेगी अतिरिक्त सुरक्षा

सोमवार को कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद तलवार दंपती डासना जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच रिहा होगा। सोमवार को डासना जेल किले में तब्दील रहेगी।

हाई प्रोफाइल मामला होने व जेल के बाहर एकत्र होने वाली भीड़ के मद्देनजर जेल के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रहेगा।

इसके लिए जेल प्रशासन ने पुलिस के आला अधिकारियों से सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है। जेल से जिले की सीमा तक भी पुलिस सुरक्षा के बीच ही तलवार दंपती को भेजा जाएगा।

 
Back to top button