Jio 4जी की मुफ्त सेवा समाप्त, अब रिलायंस वसूलेगा मिनिमम चार्ज

रिलायंस जियो के कस्टमर्स की फ्री वॉयस और डाटा सर्विस मार्च के बाद बंद हो सकती है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम अप्रैल से कस्टमर्स से नॉमिनल फीस चार्ज करना शुरू कर देगी।

जब Gay पुरुषों ने छुआ लड़की का प्राइवेट पार्ट! दुनिया की पहली ऐसी पुलिस ऑफिसर भी हैं जिनके पास लोग अपनी गिरफ्तारी लेकर खुद आते हैं

जियो पांच महीने से कस्टमर्स को फ्री वॉयस और डाटा सर्विस दे रही है। पहले कहा जा रहा था कि मार्च के बाद भी जियो की फ्री डाटा और वॉयस सर्विस जारी रह सकती है। अप्रैल से रिलायंस जियो एक कस्‍टमर पर 100-150 रुपए रुपए चार्ज कर सकती है। जि‍यो ने पिछले साल 5 सि‍तंबर को वेलकम ऑफर के तहत फ्री डाटा और वॉयस सर्विस लॉन्‍च की थी। रिलायंस जियो के पास फिलहाल 7.2 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं। 

हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि कंपनी ने टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथारिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) को प्रपोज्ड टैरिफ प्लान भेजा है या नहीं। कंपनी की तरफ से प्रपोज्‍ड प्‍लान की डिटेल मांगे जाने पर कोई जवाब नहीं मिला। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अपने यूजर बेस को तय करने के लिए रिलायंस जियो मार्च-अप्रैल से ट्रायल बिलिंग शुरू कर सकती है।
इसमें कस्‍टमर्स से कंपनी का प्‍लान सिलेक्ट करने के लिए कहा जा सकता है। रिलायंस जून तक फ्री सर्विस जारी रखना चाहती थी। लेकिन उस पर काफी दबाव है। इसके चलते जियो फ्री सर्विस को जारी नहीं रखा जा सकता। जियो की तरफ से बिलिंग स्‍टार्ट करने की अहम वजह टेलिकॉम इंडस्‍ट्री की तरफ से बढ़ता दबाव है। जियो के लगातार दो प्रमोशल ऑफर की दूसरे ऑपरेटर्स ट्राई में शिकायत कर रहे हैं।
 .
Back to top button