इस गेंदबाज ने बनाए हैं कप्तान धौनी से भी ज्यादा रन

06_06_2016-07dhoniएजेंसी/ महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में टीम इंडिया 11 जून से जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में अभियान शुरू करेगी तो उसका इरादा जिंबाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप की हैट्रिक का रहेगा

नईदिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में टीम इंडिया 11 जून से जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में अभियान शुरू करेगी तो उसका इरादा जिंबाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप की हैट्रिक का रहेगा। भारत ने अभी तक जिंबाब्वे में पांच वनडे सीरीज खेली है जिनमें से चार में उसे जीत मिली जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है।

 जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज 

आज हम जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और दो टी20 सीरीज से पहले ऐसे दिलचस्प आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर यकीनन आपके होश उड़ जाएंगे।

जिंबाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 भारतीय बल्लेबाज में एक गेंदबाज भी शामिल है। इस गेंदबाज ने टीम इंडिया के कप्तान एमएस धौनी से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उस गेंदबाज का नाम है आर पी सिंह जिन्होंने कप्तान धौनी से भी अधिक रन बनाए है।

कप्तान धौनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैच में 208 रन बनाए हैं और तीनों मैचों में अर्धशतक जड़ा है। जिसमें कप्तान धौनी का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 85 रनों का रहा है।

वहीं बायं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने धौनी से अधिक 360 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने इस आकड़े तक पहुंचने के लिए 15 मैच लगा दिए। जिसमें आरपी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 56 रनों का है।

Back to top button