जाने FB पोस्ट पर कॉमेन्ट और रिएक्शन के लिए एक नया तरीका

फेसबुक में एक नया फीचर आया है. इस फीचर के तहत फोटोज लाइक करने का अनुभव बदल सकता है. फोटो को लॉन्ग प्रेस करके लाइक कर सकते हैं. रिएक्शन दे सकते हैं. इससे पहले तक लाइक बटन का यूज करना होता था. हालांकि अब भी आप फोटोज लाइको करने के लिए लाइक बटन यूज कर सकते हैं, लेकिन ये फीचर एडिशनल रहेगा.

इंस्टाग्राम भी फेसबुक की ही सर्विस है और इसमें फोटोज को डबल टैप करके लाइक करने का फीचर है और ऐसा लगता है इंस्टाग्राम से ही प्रभावित हो कर कंपनी ने फेसबुक में ये फीचर देने का फैसला किया है. हाल के दिनों में फेसबुक के कई फीचर इंस्टा में दिए गए हैं और वैसे ही इंस्टा के कुछ फीचर्स फेसबुक में दिए गए हैं.

फेसबुक का ये प्रेस एंड होल्ड फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है. इसे कंपनी लिमिटेड यूजर्स को देकर टेस्ट कर रही है. आने वाले समय में इसे आम यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. कई बार टेस्टिंग के बाद कोई फीचर कंपनी वापस ले लेती है तो ये भी मुमकिन है, कि ये फीचर आम यूजर्स के लिए कभी न आए.

इस फीचर को सबसे पहले सोशल मीडिया एक्सपर्ट मैट नवारा ने नोटिस किया है. 

फेसबुक का प्रेस एंड होल्ड फीचर किसी भी पोस्ट पर लागू होता है. उदाहरण के तौर पर अगर आपको किसी फेसबुक पोस्ट पर कोई कॉमेन्ट करना है या रिएक्शन देना है तो आप उस पोस्ट को टैप करके होल्ड करेंगे. यहां आप कॉमेन्ट भी कर सकेंगे और चाहें तो रिएक्ट भी कर सकते हैं.

इस फीचर के तहत फोटो प्रेस होल्ड करते ही आपको फोटो के ऊपर इमोजी दिखेगी यहां आप अपने पसंद से इमोजी सेलेक्ट करके रिएक्ट कर सकते हैं. ठीक इमोजी के नीचे कॉमेन्ट का ऑप्शन दिख रहा है यहां से आप कॉमेन्ट भी कर सकते हैं. यह खास कर स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है, ताकि एक्स्पीरिएंस और भी बेहतर किया जा सके.
Back to top button