जानें कब तक जारी रहेगा ठंड का कहर, मौसम विभाग में जारी की ये ताजा रिपोर्ट…

उत्तराखंड में  बारिश और बर्फबारी ने फिर ठंड में बढ़ोतरी कर दी है. वहीं इस सप्ताह भी ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. लेकिन ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले व मैदानी क्षेत्रों में सर्द हवाओं से ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं पहाड़ों में शीतलहर चलने के आसार हैं. जंहा प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है. वहीं अगले कुछ दिनों में इसमें और  बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश, बर्फबारी का सितम बना हुआ है. 16 जनवरी 2020 तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले सभी क्षेत्रों में बर्फ गिरने का अनुमान है. देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है.

आज भी बारिश-बर्फबारी के आसार: मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में बर्फबारी से प्रदेश के सभी इलाकों में सर्दी बढ़ेगी. अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शीतलहर चल सकती है. निचले इलाकों में भी बारिश और पहाड़ों की सर्द हवाओं के चलते ठंड होगी.

निर्भया केस: तो इसलिए फांसी के फंदों में किया जाता है केले का इस्तेमाल, जानें इसके पीछे का ये बड़ा कारण

वहीं मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के ज्यादातर इलाकों में आज (मंगलवार) यानी 14 जनवरी 2020 को भी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिर सकती है. इससे निचले इलाकों में बारिश के आसार है. लेकिन जिसके कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है.

 

Back to top button