जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, ढाई साल की बच्ची ने तोड़ा दम

यूपी में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। यहां फतेहपुर में चौरासी ब्लॉक के गांव हफीजाबाद निवासी बच्ची की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। बच्ची का लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बच्ची के खून की जांच में स्वाइन फ्लू के वायरस मिलने की पुष्टि हुई है। हालांकि जांच रिपोर्ट अभी सीएमओ कार्यालय नहीं आई है। सीएमओ ने गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी है।  
जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, ढाई साल की बच्ची ने तोड़ा दम
गांव निवासी नरेंद्र शर्मा की बेटी महिमा (ढाई साल) को पखवारे भर से बुखार आ रहा था। परिवारीजनों ने पहले उसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में कराया। बच्ची की हालत में सुधार न होने पर 23 जुलाई को लखनऊ के विवेकानंद अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पहले वायरल फीवर का इलाज हुआ। हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने ब्लड की जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही 27 जुलाई को महिमा ने दम तोड़ दिया। 29 जुलाई को रिपोर्ट आई तो महिमा को स्वाइन फ्लू निकला। 

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी के करीबी दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल,तो कांग्रेस ने थमा दी पूरी कमान

स्वाइन फ्लू से बच्ची की मौत की जानकारी मिलने पर सीएमओ डा. राजेंद्र प्रसाद ने स्वास्थ्य टीम को गांव भेजा। लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराने के साथ ही टेमी फ्लू टेबलेट का वितरण कराया। अभी तीन दिन पहले मियागंज कस्बा निवासी कुसुमलता (30) को भी स्वाइन फ्लू होने की रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय आई थी। महिला का लखनऊ के पीजीआई में इलाज चल रहा है। सीएमओ डा. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि अभी स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। तीन सदस्यीय टीम को हफीजाबाद भेजा गया है। 

Back to top button