…तो बांग्लादेश को हराए बिना ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया

नॉक आउट मुकाबले में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया 15 जून को बांग्लादेश से भिड़ेगी। लेकिन टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को हराना जरूरी नहीं है। जी हां, भारतीय टीम यह मैच बिना जीते ही फाइनल में प्रवेश कर सकती है।

टीम इंडिया

 

मैच रद्द होने पर टीम इंडिया पहुंच जाएगी फाइनल में

भारतीय टीम टूर्नामेंट में दो मैच जीतकर ग्रुप बी में टॉप पर बनी हुई है। हालांकि श्रीलंका से उसे हार झेलनी पड़ी। लेकिन अच्छे रनरेट और 4 पॉइंट्स के साथ वह सबसे ऊपर मौजूद है। उधर, ग्रुप ए से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली बांग्लादेश के 3 अंक हैं। बांग्लादेश का ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था। जिससे उसको 1 पॉइंट मिल गया। न्यूज़ीलैंड को हराकर उसने 2 अंक हासिल किए।

यह भी पढ़े: दक्षिण अफ्रीका से जीत के बाद कप्‍तान कोहली ने कही ये बड़ी बात, फैंस ने लगाई फटकार

दोनों टीमों के अंको को देखते हुए अगर यह मैच रद्द हो जाता है तो ग्रुप टेबल की अंकतालिका में ऊपर होने की वजह से भारतीय टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। टूर्नामेंट में अबतक जैसे बारिश ने दखल दिया उससे यह  मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है। सेमीफाइनल का यह मैच बर्मिंघम में खेला जाना है जहां पर टीम इंडिया और पाकिस्तान के मैच में भी बारिश परेशानी बनकर आई थी।

 
Back to top button